Move to Jagran APP

स्वस्थ जीवन के लिए कार्यशैली में बदलाव अहम : खंडेलवाल

डिवाइन लाइफ स्टाइल हॉलिस्टिक सेंटर की ओर से निदेशक शीतल आर्या के नेतृत्व में अच्छे स्वास्थ्य के लिए जीवनशैली में बदलाव विषयक परिचर्चा का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 13 Oct 2019 09:50 PM (IST)Updated: Wed, 16 Oct 2019 06:26 AM (IST)
स्वस्थ जीवन के लिए कार्यशैली में बदलाव अहम : खंडेलवाल
स्वस्थ जीवन के लिए कार्यशैली में बदलाव अहम : खंडेलवाल

जासं, कटक : डिवाइन लाइफ स्टाइल हॉलिस्टिक सेंटर की ओर से निदेशक शीतल आर्या के नेतृत्व में अच्छे स्वास्थ्य के लिए जीवनशैली में बदलाव विषयक परिचर्चा का आयोजन किया गया। शहीद भवन में आयोजित इस कार्यक्रम का शुभारंभ कटक मारवाड़ी समाज के अध्यक्ष विजय खंडेलवाल एवं वरिष्ठ समाजसेविका संपत्ति मोड़ा ने किया।

loksabha election banner

परिचर्चा में भाग लेते हुए अतिथियों ने कहा कि मनुष्य के नियोजन में कर्म ही सबसे श्रेष्ठ होता है। कर्म की वजह से ही मनुष्य लाइफ स्टाइल परिवर्तित होने पर भी दीर्घकाल जीवित रह सकता है। प्रतिदिन योग साधना, प्राणायाम, ध्यान इत्यादि का पालन करके मनुष्य अपने जीवन में परिवर्तन ला सकता है, यह प्रमाणित है। हमारे ऋषि मुनि दीर्घकाल तक योगसाधना, प्राणायाम आदि करते थे।

इस मौके पर विजय कुमार ने मेडिटेशन का जीवन में महत्व पर विस्तार से जानकारी। रवींद्र राठौर ने निसर्गोपचार से जीवनशैली में कैसे बदलाव लाया जा सकता है, इस संबंध में मार्गदर्शन किया। सरोज कुमार साहू ने आयुर्वेद के बारे में जानकारी दी। इसके साथ ही डिवाइन लाइफस्टाइल के विद्याíथयों ने योग आधारित नृत्य प्रस्तुत कर लोगों को इसे जीवन में आत्मसात कर स्वस्थ रहने का संदेश दिया।

इससे पूर्व स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता उद्देश्य को लेकर आयोजित इस परिचर्चा में सेंटर की निदेशक शीतल आर्या ने अतिथि परिचय कराने समेत विषय प्रवेश कराया और अंत में धन्यवाद ज्ञापन किया। इस कार्यक्रम में कटक व भुवनेश्वर से ढाई सौ से ज्यादा लोग शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.