Move to Jagran APP

मुख्यमंत्री ने जनता के सामने रखा अपने शासनकाल का रिपोर्ट कार्ड

ओडिशा के पूर्व मुख्यमंत्री बीजू पटनायक की 104वीं जन्म जयंती गुरुवार को पूरे राज्य में पंचायतीराज दिवस के रूप में मनायी गई।

By JagranEdited By: Published: Thu, 05 Mar 2020 11:11 PM (IST)Updated: Fri, 06 Mar 2020 06:15 AM (IST)
मुख्यमंत्री ने जनता के सामने रखा अपने शासनकाल का रिपोर्ट कार्ड
मुख्यमंत्री ने जनता के सामने रखा अपने शासनकाल का रिपोर्ट कार्ड

जागरण संवाददाता, कटक : ओडिशा के पूर्व मुख्यमंत्री बीजू पटनायक की 104वीं जन्म जयंती गुरुवार को पूरे राज्य में पंचायतीराज दिवस के रूप में मनायी गई। इस अवसर पर कटक में आयोजित एक विशाल जनसभा में मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने पिछले 20 सालों से राज्य में सत्तासीन बीजू जनता दल सरकार की विभिन्न सफलताओं का रिपोर्ट कार्ड जनता के समक्ष रखा।

loksabha election banner

नगर स्थित बालीयात्रा मैदान में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं साढ़े चार करोड़ ओडिशा के लोगों का कर्जदार हूं। कटक के साथ तो हमारा पुराना पारिवारिक रिश्ता है। बीजू बाबू (पूर्व मुख्यमंत्री बीजू पटनायक) का जन्म कटक में हुआ था। आप लोगों के सहयोग से मैं पिछले 20 साल से आपकी सेवा कर पा रहा हूं। कटक श्रीरामचंद्र भंज (एससीबी) मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल को विश्वस्तरीय अस्पताल बनाना एवं यहां पर विश्वस्तरीय चिकित्सा मेडिकल सेवा मुहैया कराना हमारा लक्ष्य है। बीजू बाबू के जन्म दिन पर 1000 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले एससीबी के सुपर स्पेशलिस्ट अस्पताल की नींव रखकर हमें प्रसन्नता हो रही है। इस अवसर पर राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं को प्रोजेक्टर के माध्यम से लोगों के सामने पेश किया गया। हजारों की तादाद में जनता इस जनसभा में शामिल थी। राज्य सरकार के मंत्री नव किशोर दास, प्रताप जेना, रणेंद्र प्रताप स्वाई और विधायकों ने भी पंचायतीराज दिवस पर सरकार की विभिन्न उपलब्धि खासतौर पर एससीबी मेडिकल परिसर में बनने वाले सुपर स्पेशलिटी अस्पताल एवं उससे जुड़ने वाले सिक्सलेन मार्ग निर्माण के लिए मुख्यमंत्री द्वारा रखी गई नींव की सराहना की। कहा कि निश्चित तौर पर आने वाले दिनों में कटक शहर की छवि बदल जाएगी। अंत में मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने अनोखे अंदाज में सभा को संबोधित किया। उन्होंने राज्य के विकास के लिए सरकार द्वारा उठाए जाने वाले तमाम कदम व योजनाओं के बारे में संक्षिप्त में अभिभाषण दिया। जनसभा को संबोधित करने के बाद मुख्यमंत्री ने विकास परिषद की तरफ से आयोजित एसडीसी फुटबॉल मैच के विजयी पुरुष एवं महिला टीम को पुरस्कृत किया। जनसभा में राज्य सरकार के विभिन्न विभागों के मंत्री, सांसद एवं विधायक मौजूद थे। मुख्यमंत्री की सभा को लेकर कमिश्नरेट पुलिस की ओर से व्यापक सुरक्षा व्यवस्था अपनाई गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.