Move to Jagran APP

श्रीमंदिर जगमोहन मरम्मत मामले में हाईकोर्ट ने मांगी रिपोर्ट

Odisha high court. श्रीमंदिर जगमोहन मरम्मत मामले में हाईकोर्ट ने केंद्र सरकार से रिपोर्ट मांगी है।

By Sachin MishraEdited By: Published: Mon, 07 Jan 2019 02:57 PM (IST)Updated: Mon, 07 Jan 2019 02:57 PM (IST)
श्रीमंदिर जगमोहन मरम्मत मामले में हाईकोर्ट ने मांगी रिपोर्ट
श्रीमंदिर जगमोहन मरम्मत मामले में हाईकोर्ट ने मांगी रिपोर्ट

कटक, जासं। पुरी श्रीमंदिर जगमोहन मरम्मत मामले की सुनवाई सोमवार को हाईकोर्ट में हुई है। सुनवाई के समय हाईकोर्ट ने मरम्मत की स्थिति जानना चाहा। खासकर नाट्य मंडप ए​वं पार्श्व मंदिर मरम्मत की स्थिति क्या है, उस बारे में जानने के लिए केंद्र सरकार से हाईकोर्ट ने रिपोर्ट मांगी है।

loksabha election banner

हलफनामा के जरिए 21 जनवरी से पहले केंद्र सरकार को श्रीमंदिर नाट मंडप एवं पार्श्व मंदिरों के मरम्मत की रिपोर्ट दाखिल करना है। इसके बाद मामले की अगली सुनवाई 21 जनवरी को करने के लिए हाईकोर्ट ने तिथि निर्धारित की है।

गौरतलब है कि पुरी श्रीमंदिर जगमोहन की स्थिति खराब होने की बात को दर्शाते हुए एक सामाजिक संगठन के कार्यकर्ता अभिषेक ने हाईकोर्ट में मामला दर्ज किया था। विश्व प्रसिद्ध मंदिर होने के बावजूद इसके रखरखाव व मरम्मत कार्य सही ढंग से न होने की बात को भी आवेदनकारी ने दर्शाया था। ऐसे में जल्द से जल्द पूरी श्रीमंदिर जगमोहन की मरम्मत करने के लिए राज्य व केंद्र सरकार को निर्देश जारी करने के लिए हाईकोर्ट से आवेदनकारी ने गुहार लगाई थी।

इस मामले को गंभीरता से लेते हुए हाईकोर्ट ने सुनवाई शुरू की थी। इस बीच, श्रीमंदिर के जगमोहन के अलावा मंदिर के अन्य कुछ जगहों की मरम्मत करने को लेकर आवेदनकारी ने हाईकोर्ट का ध्यान केंद्रित किया था और उसी हिसाब से हाईकोर्ट के निर्देश के आधार पर श्रीमंदिर तमाम मरम्मत कार्य किया जा रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.