Move to Jagran APP

इंडिया-वेस्टइंडीज क्रिकेट मैच को पांच करोड़ का बजट पारित

आगामी 22 दिसंबर को नगर स्थित बारबाटी स्टेडियम में होने वाले इंडिया-वेस्टइंडीज एक दिवसीय क्रिकेट मैच को लेकर तैयारियों जोरों पर हैं।

By JagranEdited By: Published: Mon, 25 Nov 2019 10:26 PM (IST)Updated: Tue, 26 Nov 2019 06:19 AM (IST)
इंडिया-वेस्टइंडीज क्रिकेट मैच को पांच करोड़ का बजट पारित
इंडिया-वेस्टइंडीज क्रिकेट मैच को पांच करोड़ का बजट पारित

जासं, कटक : आगामी 22 दिसंबर को नगर स्थित बारबाटी स्टेडियम में होने वाले इंडिया-वेस्टइंडीज के बीच एक दिवसीय क्रिकेट मैच को लेकर तैयारियों जोरो हैं। इस मैच को सफलतापूर्वक संपन्न करने को लेकर पुलिस-प्रशासन के साथ ओडिशा क्रिकेट एसोसिएशन (ओसीए) कमर कसे हुए है। रविवार को ओसीए कार्यालय परिसर में स्पेशल जनरल बॉडी मीटिग हुई। ओसीए के महासचिव संजय बेहरा की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में सभी सदस्यों की मौजूदगी में इस मैच के लिए 5 करोड़ 75 लाख रुपये का बजट पारित किया गया। स्टेडियम की टिकट से करीब 5 करोड़ 75 लाख रुपये की आमदनी होगी और खर्चा भी उतना ही होगा। फ्लड लाइट, प्रेस बॉक्स और स्टेडियम की गैलरी की मरम्मत के अलग से बजट तैयार किया गया है। एकदिवसीय मैच के लिए बीसीसीआइ ने भी फंड दिया है जिससे स्टेडियम के तमाम मरम्मत कार्य जारी हैं। इस मैच के लिए 22 करोड़ रुपये की बीमा राशि तय की गई है और इसके लिए 14 लाख रुपये खर्चा किया जाएगा। बैठक में वर्ष 2016 से लेकर 2019 तक का बजट भी पारित किया गया है। इसी तरह राज्य क्रिकेट को सुधारने के लिए एसोसिएशन ने ब्लू प्रिट तैयार किया है जिस पर आगामी दिसंबर या फिर जनवरी से ठोस कदम उठाए जाएंगे। ताकि राज्य क्रिकेट में तेजी से विकास हो सके।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.