Move to Jagran APP

कटक में मोटरसाइकिल लुटेरा गिरोह का पर्दाफाश, 9 आरोपी गिरफ्तार; 32 मोटरसाइकिल बरामद

ओडिशा के कटक में मालगोदाम थाना पुलिस ने मोटरसाइकिल चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। इस गिरोह के पास से चोरी की 32 मोटरसाइकिल बरामद हुई है। पुलिस ने इस गिरोह के नौ सदस्‍यों को गिरफ्तार किया है।

By Babita KashyapEdited By: Published: Wed, 01 Sep 2021 11:34 AM (IST)Updated: Wed, 01 Sep 2021 11:34 AM (IST)
कटक में मोटरसाइकिल लुटेरा गिरोह का पर्दाफाश, 9 आरोपी गिरफ्तार; 32 मोटरसाइकिल बरामद
मालगोदाम थाना पुलिस ने मोटरसाइकिल चोरी करने वालै गिरोह के 9 सदस्यों को गिरफ्तार किया है

कटक, जागरण संवाददाता। मालगोदाम थाना पुलिस ने विभिन्न जिले में घूमकर मोटरसाइकिल चोरी करने वाला गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने इस गिरोह के 9 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से 32 चोरी की मोटरसाइकिल बरामद हुई है । इस गिरोह के दो सदस्य मोटरसाइकिल को चोरी करने के बाद खुरदा जिला टांगी इलाके का गरेज मालिक को बेच रहे थे। वहां पर गाड़ी की इंजन और चेचिस नंबर को रातों-रात बदला दिया जाता था। बाद में उसे 3 से 4 हजार रुपए में में बेच दिया जाता था। मंगलवार को पुलिस कमिश्नर सौमेंद्र प्रियदर्शी पत्रकार सम्मेलन में इस गिरोह के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि, महानदी विहार के अपोलो मेडिसिन स्टोर से दवाई खरीद कर स्मृति रंजन बेहेरा नामक एक व्यक्ति कमलानेहरू विद्यापीठ के पास मौजूद अपने घर को लौट रहे थे कि, अगस्त 29 तारीख रात को 7:30 दो लुटेरे उन्हें गाली गलौज करने के साथ-साथ उनकी मोटर साइकिल छीन कर शिखरपुर की तरफ तेजी से फरार हो गए।

loksabha election banner

इस बारे में स्मृति रंजन मालगोदाम थाने में मामला दर्ज करने के बाद पुलिस ने घटना की छानबीन शुरू करते हुए पहले भुवनेश्वर तमांडो इलाके का निरंजन नायक और गंजाम बेलगुंठा इलाके का रवि उर्फ रविंद्र बेहेरा को अगस्त 30 तारीख को गिरफ्तार किया। उनसे स्मृति रंजन की चोरी मोटरसाइकिल भी बरामद की गयी। बाद में दोनों से पूछताछ करने के बाद गिरोह के बारे में पता चला।

पुलिस ने जांच में पाया कि ये मोटरसाइकिल लुटेरा गिरोह अब तक कटक, भुवनेश्वर ,खुरदा, गंजाम, पुरी अंगुल आदि जिले से 32 मोटरसाइकिल चोरी कर चुका है। पुलिस ने खुर्दा टांगी का गैरेज मालिक पवित्र प्रधान एवं दीपक प्रधान और इनसे चोरी की गाड़ी खरीदने वाले अन्य पांच को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार होने वालों पांच आरोपी गंजाम खालिकोट का पप्पू उर्फ बापूजी प्रधान, भुवनेश्वर नयापल्ली का सुनील परीडा, गोपीनाथ बेहेरा, बिजन कन्हर उर्फ बिजु और मनोज कुमार नायक है। यह गिरोह सहर इलाके से गाड़ी को चोरी और लूट करने के बाद उसे गैरेज में लेकर इंजन और चेचिस नंबर बदल देते थे। फिर दूर-दराज के गांव में सस्ते दाम पर बेच देते थे। गिरफ्तार होने वाले दो प्रमुख आरोपी रविंद्र और निरंजन के नाम पर अनुगुल, पुरी, गंजाम आदि जिले में पहले से ही कई मामले दर्ज हैं।

कटक डीसीपी प्रतीक सिंह के निर्देश के चलते मालगोदाम थाना अधिकारी तृप्ति रंजन नायक की अगुवाई में माल गोदाम थाना पुलिस ने छापेमारी कर इन सभी आरोपियों को गिरफ्तार करने के साथ-साथ चोरी की मोटरसाइकिल बरामद की है। बरामद होने वाली मोटरसाइकिल को असली मालिक को जांच पड़ताल के बाद लौटा दिया जाएगा। चोरी की मोटरसाइकिल आमतौर पर अपराध में इस्तेमाल होने हेतु कमिश्नरेट पुलिस कटक भुवनेश्वर में मोटरसाइकिल चोर गिरोह के ऊपर कड़ी नजर रख रहा है । 2021 में जनवरी से जुलाई महीने के अंदर ट्विन सिटी में 152 चोरी की मोटरसाइकिल पुलिस बरामद की है और 132 शिकायत दर्ज की गई है। यह जानकारी भी पुलिस कमिश्नर सोमेंद्र प्रियदर्शी ने दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.