Move to Jagran APP

अपनी मांगों को लेकर मठ मंदिरों सुरक्षा सेना ने निकाली पदयात्रा, जिलाधीश को सौंपा ज्ञापन

मठ मंदिर सुरक्षा सेना ने अपनी मांगों को लेकर खान नगर में मौजूद मां काली मंदिर के पास से पदयात्रा निकाली। इस संबंध में कटक के जिलाधीश को ज्ञापन भी सौंपा गया। विकास के नाम पर मठ मंदिर तोड़ने की योजना को संगठन ने कड़े तौर पर निंदा की है।

By Babita KashyapEdited By: Published: Sat, 13 Feb 2021 02:43 PM (IST)Updated: Sat, 13 Feb 2021 02:43 PM (IST)
अपनी मांगों  को लेकर मठ मंदिरों सुरक्षा सेना ने निकाली पदयात्रा, जिलाधीश को सौंपा ज्ञापन
मठ मंदिर सुरक्षा सेना की ओर से एक पदयात्रा निकाली गई।

कटक, जागरण संवाददाता। कटक खननगर में प्रस्तावित बस टर्मिनल के लिए ऐतिहासिक मां काली मंदिर को तोड़ा ना जाए, बल्कि उसका विकास कार्य प्रशासन की ओर से किया जाए यह मांग करते हुए मठ मंदिर सुरक्षा सेना की ओर से एक पदयात्रा निकाली गई। संगठन के कार्यकर्ता काफी संख्या में इकट्ठा होकर खान नगर में मौजूद मां काली की मंदिर के पास से पदयात्रा निकाली और यह पदयात्रा कटक जिलाधीश के कार्यालय के सामने पहुंची। फिर संगठन के एक प्रतिनिधि दल द्वारा कटक के जिलाधीश को विभिन्न मांगों को लेकर ज्ञापन दिया गया।  

loksabha election banner

मठ मंदिर सुरक्षा सेना के मुताबिक, पहले बस टर्मिनल को कटक सदर के गोपालपुर इलाके में निर्माण के लिए योजना की गई थी। लेकिन उसे क्यों वहां लागू नहीं किया गया प्रशासन उसका जवाब दें। एससीबी मेडिकल को एम्स प्लस अस्पताल में तब्दील करना और खाननगर में अंतरराष्ट्रीय बस टर्मिनल के लिए की जाने वाली योजना के बारे में स्वेतपत्र भी जारी किया जाए। खाननगर में अगर बस टर्मिनल किया जा रहा है। उसमें कोई हर्ज नहीं लेकिन वहां पर मौजूद मां काली की शक्ति पीठ को ना थोड़ा जाएं। मंदिर तोड़ने का निर्णय मां के हजार हजार भक्तों को की भावनाओं को ठेस पहुंच आएगी। विकास के नाम पर मठ मंदिर तोड़ने की योजना को संगठन ने कड़े तौर पर निंदा की है। 

कटक शहर में जिस तरह से विकास कार्य सरकार की ओर से चलाया जा रहा है उसे निश्चित तौर पर चलाया जाए। लेकिन उससे पहले प्रशासन को विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता, गली मोहल्ले की मुखिया साथ चर्चा करने के पश्चात विभिन्न कार्य को आगे बढ़ाना चाहिए।प्रशासन को हमेशा तमाम विकास कार्य कटक सहर के मूल बाशिंदों के हित या स्वार्थ के प्रति ध्यान देते हुए करना चाहिए। यह मांग किया है मठ मंदिर सुरक्षा सेना ने। इस आंदोलन में मठ मंदिर सुरक्षा सेना संयोजक हरिचंदन नायक, प्रवक्ता देवाशीष राउत,रश्मित मलिक, गगन ओझा आशीष महापात्र, दिवाकर नायक, अभिषेक जेना,राजेश्री मिश्र,ज्ञानेंद्र स्वाइं,देवाशीष घोष,संग्राम केसरी स्वाइं,भागवत साहू प्रमुख शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.