Move to Jagran APP

लायंस क्लब कटक करेगा दिव्यांग बच्चों का सेवा

लायंस क्लब कटक वेलवेट जिला 322 सी-5, लगातार 15 साल से रमादेवी शिशु बिहार स्कू

By JagranEdited By: Published: Sat, 15 Sep 2018 03:51 PM (IST)Updated: Sat, 15 Sep 2018 03:51 PM (IST)
लायंस क्लब कटक करेगा दिव्यांग बच्चों का सेवा
लायंस क्लब कटक करेगा दिव्यांग बच्चों का सेवा

जासं, कटक : लायंस क्लब कटक वेलवेट जिला 322 सी-5, लगातार 15 साल से रमादेवी शिशु बिहार स्कूल के दिव्यांग छात्रों की मदद कर रहा है और आगे भी करता रहेगा। अपने इसी लक्ष्य को साकार करने के लिए क्लब के सभी सदस्यों ने मिलकर छात्रों के लिए अपने स्थाई परियोजना के तहत एक खेल घर समर्पित किया। प्रेसिडेंट लायन संगीता करनानी ने क्लब की 25वीं वर्षगांठ को समाज की सेवा को समर्पित करने का वादा किया।

loksabha election banner

लायंस क्लब ऑफ कटक वेलवेट के इस प्रयास से यहां पढ़ने वाले छात्रों में खुशी की लहर दौड़ गई। क्लब के सदस्यों ने कहा कि इन छात्रों का उत्साह देखकर लगता है जैसे संसार में कुछ भी नामुमकिन नहीं है। लायन सुनीता को इस परियोजना के संरक्षण की जिम्मेदारी दी गई है। इस अवसर पर छात्रों को खेल सामग्री प्रदान किए और जरूरत के अनुसार आगे भी प्रदान करते रहने का आश्वासन दिया गया। उपस्थित क्लब की सदस्यों ने कहा कि हम सभी को इन बच्चों से बहुत कुछ सीखने को मिलता है। बच्चों का कठिन परिश्रम देख कर ¨जदगी की हर मुसीबत को हंसते हुए सरलता से जीने की सीख मिलती है। स्कूल के अध्यक्ष कुमकुम बोस खेल अध्यापक राणा ने अपनी मेहनत व लगन से इन छात्रों को भीतर और बाहर की गतिविधियों में सक्षम बनाया है। इस स्कूल में 80 से ज्यादा छात्र है। क्लब के सदस्यों ने कहा कि मानसिक रूप से कमजोर इन बच्चों की बेहतरी के लिए स्कूल की प्रधानाचार्य शेफाली करमाकर के प्रयास एवं समर्पण भाव सराहनीय है। स्कूल के अध्यापक परवीन नीसा, प्रज्ञान पटनायक, सुलोचना राव, मामिना पाणिग्रही, राजेश ¨सह, मुकुंद चंद्रा, राणा और छात्र अलताब हुसैन, एसके तोहिद, सान्तनु नायक, अकील, रिजाना बेगम, सौम्या रंजन, बलराम बेहरा सभी इस कार्यक्रम में बहुत ही उत्साहित नजर आए। बधिर छात्रों के साथ कोच मिस्टर राणा को पारा ओलंपिक राष्ट्रीय फुटबॉल खेल टूर्नामेंट का प्रमाण-पत्र दिया गया। अध्यक्ष लायन सुनीता साबू परियोजना के वादों से उत्साहित नजर आ रही थी। लायन कुसुम खंडेलवाल, लायन नीलम शाह, लायन दीपा कंदोई, ट्रेजरर लायन संजुक्ता गोयनका, लायन संगीता पोद्दार,लायन मधु बगरोड़िया, लायन कृष्णा हरलालका व लायन सीमा अग्रवाल सभी सदस्यों ने मिलकर इस परियोजना को सफल बनाने में अपना पूर्ण सहयोग किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.