Move to Jagran APP

कटक पुलिस के हत्थे चढ़े मप्र और महाराष्ट के डकैत

चौद्वार पुलिस ने आभूषण दुकान एवं राष्ट्रीय राजमार्ग पर लूटपाट करने वालो एक बड़े डकैत गिरोह का पर्दाफाश किया हे।

By JagranEdited By: Published: Wed, 11 Dec 2019 04:45 PM (IST)Updated: Wed, 11 Dec 2019 04:45 PM (IST)
कटक पुलिस के हत्थे चढ़े मप्र और महाराष्ट के डकैत
कटक पुलिस के हत्थे चढ़े मप्र और महाराष्ट के डकैत

जागरण संवाददाता, कटक : चौद्वार पुलिस ने आभूषण दुकान एवं राष्ट्रीय राजमार्ग पर लूटपाट करने वाले एक बड़े डकैत गिरोह का पर्दाफाश किया है। अंतरराज्यीय इस डकैत गिरोह के आठ सदस्यों को पुलिस ने दबोचने के साथ इनका माल खरीदने वाले तीन ज्वेलर्स को भी गिरफ्तार किया है जो सगे भाई हैं।

loksabha election banner

आरोपित डकैतों में मध्य प्रदेश के शिवगढ़ जिला के गांधीनगर थाना क्षेत्र के बस्ती नंबर तीन का फतेह सिंह, बेतूल जिला के तिनपति थाना के अमला गांव का पुजारी ओबाझा, भोपाल जिला के गांधीनगर थाना के सिद्धिमाहाल गांव का देवबा और गोदूरमुंडा गांव का बंटू गुजराती, महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिला के सुता थाना अंतर्गत नाथनगर गांव का नीलेश दीपक काले और ओडिशा पुरी जिला के समुद्रकुल थाना इलाके का रघुवीर अद्वासी, पुरी रेलवे स्टेशन तारिणी मंदिर के पास रहने वाला बिरजू चंद्र सोलंकी शामिल हैं। चोरी का माल खरीदने वालों में कटक के जगतपुर थाना अंतर्गत स्टेशन बाजार इलाके का मनोज साहू, महेंद्र साहू और शत्रुघ्न साहू को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

पुलिस के अनुसार, यह गिरोह चौद्वार कॉलेज, कटक के पास मौजूद एक आभूषण दुकान को लूटने की योजना बना रहा था। तभी इस गिरोह के बारे में पुलिस को भनक लग गई और चौद्वार पुलिस तथा स्पेशल स्क्वॉयड टीम बनाकर ओटीएम के पास बाघुअम्मा मंदिर मैदान को घेर लिया। मौके पर कुल 11 डकैत मौजूद थे जिनमें से आठ को दबोच लिया गया जबकि अन्य तीन पुलिस पर फायरिग करते हुए फरार हो गए। गिरफ्तार डकैतों के पास से एक तलवार, दो खोखा, दो लोहे की छड़, एक कटार, दो टॉर्च एवं लूट का माल खरीदने वाले दुकानदार भाइयों के पास से 36 ग्राम सोना जब्त किया गया है। इस गिरोह के एक सदस्य बाबुल उर्फ सचिन पवार के बारे में पता चला था, जो मंगलवार की रात को बारंग थाना अंतर्गत नाराज सरकारी गोदाम के पास पुलिस मुठभेड़ में घायल हो गया है। उसका इलाज एससीबी मेडिकल एवं अस्पताल, कटक में किया जा रहा है। उसके पास से पुलिस ने बंदूक और गोली बरामद किया है। इस घटना में 2 पुलिस कर्मचारी भी घायल हुए हैं, जिनका इलाज किया जा रहा है।

कोट

यह गिरोह ओडिशा के राउरकेला, बारीपदा, जाजपुर, खुर्दा, तालचेर, अनुगुल, भुवनेश्वर, कटक आदि जिलों में आपराधिक वारदातों को खासकर डकैती योजनाओं को अंजाम दिया है। कटक में इस गिरोह के नाम पर कई मामले विभिन्न थानों में दर्ज है। पुलिस इस गिरोह के अन्य सदस्यों को दबोचने के लिए प्रयास में जुट गई है।

अखिलेश्वर सिंह, डीसीपी, कटक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.