Move to Jagran APP

कटक में नहीं घट रहा कोरोना ग्राफ, प्रशासन अलर्ट; बेवजह घूम रहे लोगों की हो रही है जांच

ओडिशा के कटक जिले में कोरोना संक्रमण कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है। कटक नगर निगम की ओर से एनफोर्समेंट स्क्वॉड द्वार छापेमारी को व्यापक किया गया है। ये टीम जगह जगह जाकर कोरोना नियमों का उल्‍लंघन करने वालों पर कार्रवाई कर रही है।

By Babita KashyapEdited By: Published: Fri, 02 Jul 2021 08:02 AM (IST)Updated: Fri, 02 Jul 2021 08:03 AM (IST)
कटक में नहीं घट रहा कोरोना ग्राफ, प्रशासन अलर्ट; बेवजह घूम रहे लोगों की हो रही है जांच
कटक जिले में कोरोना का ग्राफ घटने का नाम नहीं ले रहा है।

कटक, जागरण संवाददाता। कटक जिले में कोरोना का ग्राफ घटने का नाम नहीं ले रहा है। बुधवार को कटक में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा 400 के ऊपर रहा जबकि मंगलवार को यह आंकड़ा 266 पर सीमित था। बुधवार को कटक जिले में 468 कोरोना संक्रमित की पहचान की गई थी। जिसमें से शहरों से 112 और ग्रामीण इलाकों से 346 कोरोना संक्रमित की पहचान हुई है। मंगलवार को कटक शहर से महज 75 कोरोना संक्रमित की पहचान की गई थी जबकि ग्रामीण इलाकों में यह आंकड़ा 181 था। बुधवार को कटक जिले में 6240 लोगों की कोरोना टेस्ट किया गया था। जिसमें से 4129 एंटीजन टेस्ट हुई थी और उसी में से 353 की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी थी। एंटीजन परीक्षा में सबसे ज्यादा सालेपुर से 39 आठगड़ से 28 और कांटापड़ा 24 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

loksabha election banner

कटक जिले में इस स्थिति से निपटने के लिए गुरुवार से कटक नगर निगम की ओर से गठन किए जाने वाली एनफोर्समेंट स्क्वॉड द्वार छापेमारी को व्यापक किया गया है। कटक नगर निगम एनफोर्समेंट टीम ने शहर के विभिन्न इलाकों में घूम कर वहां की स्थिति को देखा। सुबह 6:00 से 2:00 तक तमाम दुकानों को खोले जाने के लिए इजाजत मिली है।

ऐसे में सभी जगह पर सामाजिक दूरी बनाए रखना, मास्क पहनना, सैनिटाइजर का इस्तेमाल आदि कोविड गाइडलाइन का पालन हो रहा है या नहीं एक टीम ने इसकी जांच की। इसके अलावा कमिश्नरेट पुलिस की ओर से भी विभिन्न जगहों पर जांच को व्यापक किया गया है। लोग कड़े तौर पर कोविड गाइडलाइन का पालन कर रहे हैं या नहीं और कौन लोग बेवजह बाहर घूम रहे उसकी भी जांच पड़ताल पुलिस ने की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.