Move to Jagran APP

कटक शहर में सफल रहा बंद, पिकेटिंग करते शहर भर में घूमते नजर आये कांग्रेस नेता

Odisha Bandhपेट्रोल और डीजल का दर वृद्धि दुष्कर्म मामलों में बढ़ोतरी जैसे विभिन्न मुद्दों को लेकर कांग्रेस की ओर से चलने वाली ओडिशा बंद का असर कटक में देखने को मिला। कटक शहर में 6 घंटे वाला बंद आज सफल रहा।

By Babita KashyapEdited By: Published: Mon, 15 Feb 2021 02:32 PM (IST)Updated: Mon, 15 Feb 2021 02:32 PM (IST)
कटक शहर में सफल रहा बंद, पिकेटिंग करते शहर भर में घूमते नजर आये कांग्रेस नेता
6 घंटे वाला बंद कटक शहर में आज सफल रहा।

कटक, जागरण संवाददाता। पेट्रोल और डीजल का दर वृद्धि, दुष्कर्म मामलों में बढ़ोतरी, बच्चों की गुमशुदगी, अनुशासन बिगड़ना आदि विभिन्न मुद्दों को लेकर कांग्रेस की ओर से चलने वाली ओडिशा बंद का असर राज्य के व्यापारिक नगरी कटक में देखने को मिला है। 6 घंटे वाला बंद कटक शहर में आज सफल रहा। 

loksabha election banner

सोमवार सुबह 7 बजे से मध्यान्ह 1 बजे तक चला बंद। सुबह से ही कांग्रेस के नेता व कार्यकर्ता कटक शहर के विभिन्न जगहों पर पिकेटिंग करते हुए शहर भर में कार्यकर्ताओं के साथ शोभायात्रा के द्वारा घूमे। कटक नगर कांग्रेस अध्यक्ष गिरीवाला बेहेरा, बारबाटी कटक के विधायक मोहम्मद मुकीम कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को लेकर बदामबाड़ी में बंद के चलते प्रदर्शन और नारेबाजी की। फिर कटक जिलाधीश के कार्यालय के समक्ष पहुंचकर बंद के लिए की जाने वाली प्रदर्शन में शामिल हुए। ठीक इसी तरह वरिष्ठ कांग्रेस नेता सुरेश महापात्र अपने समर्थकों के साथ कटक शहर के विभिन्न जगहों पर घूम कर पिकेटिंग करते नजर आए। 

जिला कांग्रेस के अध्यक्ष मानस चौधरी अपने समर्थकों के साथ कटक मधुपटना चौक समेत दूसरे कई जगह पर भी पिकेटिंग की। कटक के इन तमाम कांग्रेसी नेताओं के मुताबिक, पेट्रोल-डीजल दर वृद्धि के चलते आम लोगों को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। 

पेट्रोल और डीजल की दर लीटर के हिसाब से इस बीच करीब 90 रूपए तक पहुंच चुकी है। पेट्रोल और डीजल का दाम बढ़ने हेतु महंगाई की मार झेल रहे आम जनता। राज्य सरकार को 10 रूपए की टैक्स पेट्रोल और डीजल पर से घटाने के लिए मांग की गई थी। लेकिन उसे नजरअंदाज किया है राज्य सरकार ने। इसके अलावा रसोई गैस का दर भी काफी बढा है। राज्य सरकार राज्य भर में अनुशासन को नियंत्रण करने में पूरी तरह से नाकाम हुई है। विभिन्न जगहों पर हत्या, लूट की वारदात देखने को मिल रही है। दुष्कर्म मामला बढ़ने हेतु नारी खुद को सुरक्षित महसूस नहीं कर रही है । 

आए दिन हजारों की तादाद में बच्चे लापता हो रहे हैं। राज्य सरकार इन सभी मुद्दों पर पूरी तरह से नाकाम हुई है। ऐसे में कांग्रेस द्वारा की जाने वाली मांग को अगर राज्य सरकार गौर नहीं किया और उसी के हिसाब से कार्रवाई नहीं की तो आने वाले दिनों में कांग्रेसी आंदोलन को और तेज करने की चेतावनी दी है। इस बंद के चलते कटक शहर में दुकान बाजार मध्यान्ह 1 बजे तक बंद रहा। सड़क पर बस, ट्रक, चार पहियों वाली तमाम वाहन सड़क पर नजर नहीं आया। 

हालांकि ऑटो कम संख्या में देखने को मिला है और दो पहियों वाली मोटरसाइकिल में यातायात सामान्य नजर आया है। बस ना चलने हेतु बदामबाड़ी बस स्टैंड में फंसने वाले यात्रियों को कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। फिर दिन के 1 बजे के बाद बस स्टैंड पर बसों की आवाजाही सामान्य होने के पश्चात बस यात्री विभिन्न जगहों के लिए बस में रवाना हुए। कटक शहर में सोमवार को बंद पूरी तरह से शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.