Move to Jagran APP

दलालों से मुक्त हुआ कटक रेलवे स्टेशन

कटक रेलवे स्टेशन दलालों के चंगुल से मुक्त हो गया है। आसानी से यहां आप रिजवेशन करा सकते हैं।

By JagranEdited By: Published: Mon, 16 Dec 2019 11:32 PM (IST)Updated: Tue, 17 Dec 2019 06:21 AM (IST)
दलालों से मुक्त हुआ कटक रेलवे स्टेशन
दलालों से मुक्त हुआ कटक रेलवे स्टेशन

जासं, कटक : कटक रेलवे स्टेशन दलालों के चंगुल से मुक्त हो गया है। आसानी से यहां आप रिजर्वेशन करा सकते हैं। स्थानीय रेलवे सुरक्षा बल ने बड़ी उपलब्धि हासिल की है। पहले लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता था, अब लोग आसानी से रिजर्वेशन करा सकते हैं। पहले रेलवे आरक्षण काउंटर पर दलालों का जमावड़ा रहता था, इस कारण आम लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता था, जो रेलवे विभाग के लिए बड़ी चुनौती थी। इसे साकार किया है आठ महीने पूर्व कटक आए थाना प्रभारी रेलवे सुरक्षा बल प्रवीण कुमार ने।

loksabha election banner

दैनिक जागरण से बातचीत में आरपीएफ थाना प्रभारी प्रवीण कुमार ने बताया कि आरक्षण से जुड़े लोगों की दिक्कतों के मद्देनजर हमारी टीम ने होने वाले धांधली और परेशानियों का हल निकाल लिया। अब कोई भी व्यक्ति अपना आरक्षण टिकट बिना किसी असुविधा के ले सकता है। थाना प्रभारी कुमार ने बताया कि आठ महीने के कार्यकाल में दलालों की संख्या न के बराबर हो गई, वही रेलवे एक्ट के तहत 4000 लोगों को जुर्माना देना पड़ा। रेलवे परिसर के अंदर और बाहर सभी अनाधिकृत दुकानों एवं हॉकरों को बाहर किया गया। सामान की चोरी जैसी घटनाएं भी बहुत कम हो गई हैं। राज्य में पहली बार कटक में 2 सेगवे नामक गाड़ी आई है। इससे रेलवे सुरक्षा बल अपनी पेट्रोलिंग का काम आसानी से कर सकता है। यह एक अत्याधुनिक उपकरण है। थाना प्रभारी कुमार ने लोगों से अपील की कि किसी भी तरह की असुरक्षा की स्थिति में 182 नंबर डायल करें। हमारी पुलिस तत्काल प्रभाव से आपकी समस्या का समाधान करने का प्रयास करेगी। कहा कि लोगों की सुरक्षा के मद्देनजर स्टेशन में 17 सीसीटीवी कैमरे और लगाए गए हैं, अब कुल सीसीटीवी की संख्या 49 हो गयी। सामान जांच करने का स्कैनर भी इसी तरह लगाया गया है ताकि रेलवे और यात्रियों को किसी प्रकार का संकट ना आए। कुमार ने कहा कि आम लोगों की सुरक्षा हमारी प्राथमिक जिम्मेदारी है, जिसे मैं सच्ची निष्ठा से निर्वहन करुंगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.