Move to Jagran APP

Cuttack: दाल व्यापारी महम्मद फारुक तयव हत्या मामले मेंं 7 साल बाद एक और आरोपी गिरफ्तार

दाल व्यापारी मोहम्मद फारुख तयव की हत्‍या के सात साल बाद एक और आरोपी गिरफ्तार किया गया है। इस मामले में पुलिस कुल 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। जबकि अभी भी अन्य 4 आरोपी फरार हैं।

By Babita KashyapEdited By: Published: Thu, 02 Sep 2021 02:45 PM (IST)Updated: Thu, 02 Sep 2021 02:47 PM (IST)
Cuttack: दाल व्यापारी महम्मद फारुक तयव हत्या मामले मेंं 7 साल बाद एक और आरोपी गिरफ्तार
दाल व्यापारी मोहम्मद फारुख तयव हत्या मामले में एक और आरोपी गिरफ्तार

कटक, जागरण संवाददाता। मालगोदाम का दाल व्यापारी मोहम्मद फारुख तयव हत्या घटना में शामिल एक और आरोपी शंकर को 7 साल के बाद गिरफ्तार किया गया है। मालगोदाम थाना पुलिस कुख्यात गैंगस्टर धल सामंत ब्रदर्स का खास सहयोगी कहे जाने शंकर ने उस हत्याकांड की घटना में सबसे पहले फारूक पर गोली चलायी थी। इसके बाद शंकर बेंगलुरु चला गया था और वहां पर मजदूर के तौर पर कार्य कर रहा था।

loksabha election banner

ऐसे में वह कुछ दिन पहले कटक आकर बेंगलुरु वापस जाने की फिराक में था। लेकिन इस बारे में पुलिस को खबर लगी तो, मालगोदाम थाना पुलिस उस पर शिकंजा कसा। शंकर को मिलाकर इस मामले में पुलिस कुल 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। जबकि अभी भी अन्य 4 आरोपी फरार हैं। शंकर के पास से पुलिस ने एक बंदूक और दो गोली भी बरामद की है। फारूक हत्याकांड घटना में सीधा-सीधे तौर पर शामिल दो आरोपी और अन्य दो सहयोगी अब भी फरार है। उन आरोपियों को दबोचने के लिए पुलिस की ओर से योजना की जा रही है। विदित है कि, वर्ष 2014 नवंबर 11 तारीख अपराहन 4:30 बजे मालगोदाम के भीड़भाड़ वाले इलाके में 47 वर्षीय दाल व्यापारी मोहम्मद फारुक तयव को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। 

रंगदारी के चलते धलसामंत ब्रदर्स के निर्देश पर यह हत्याकांड हुआ था। हत्याकांड के बाद 5 आरोपियों को पुलिस गिरफ्तार किया था। जबकि पुलिस फारुक पर पहले गोली चलाने वाला शंकर की तलाश में थी। शंकर बुधवार को ट्रेन के द्वारा वापस बेंगलुरु जाने की फिराक में था। जिसके बारे में मालगोदाम थाना इंस्पेक्टर तृप्ति रंजन नायक खबर लगी तो, उनकी अगुवाई में एक टीम रेलवे स्टेशन पर छापेमारी कर उसे काबू कर लिया। फारुक हत्याकांड घटने में शामिल इस आरोपी शंकर के बारे में पुलिस कमिश्नर सौमेंद्र प्रियदर्शी बुधवार मध्याह्न को गण माध्यम को जानकारी देते हुए कहा कि, कमिश्नरेट पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है।

इस मामले में और कौन-कौन शामिल है उसको लेकर भी जांच की जा रही है। इस मौके पर कटक डीसीपी प्रतीक सिंह भी मौजूद थे। पत्रकार सम्मेलन के बाद शंकर को मालगोदाम दाल गोदाम के पास ले जाया गया। जहां पर वह हत्याकांड हुई थी और वहां पर पुलिस द्वारा शीन रिक्रिएशन की गई। जिसमें यह आरोपी शंकर उस दिन क्या क्या हुआ था उस बारे में पुलिस को तमाम जानकारी दी। उसके बाद उसे कोर्ट चालान करते हुए जेल भेज दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.