Move to Jagran APP

ओडिशा में अमित शाह बोले, कांग्रेस और बीजेडी एक ही सिक्के के दो पहलू

Amit Shah. ओडिशा में भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने राज्य की नवीन पटनायक सरकार और कांग्रेस पार्टी पर जमकर निशाना साधा।

By BabitaEdited By: Published: Tue, 29 Jan 2019 03:16 PM (IST)Updated: Tue, 29 Jan 2019 03:57 PM (IST)
ओडिशा में अमित शाह बोले, कांग्रेस और बीजेडी एक ही सिक्के के दो पहलू
ओडिशा में अमित शाह बोले, कांग्रेस और बीजेडी एक ही सिक्के के दो पहलू

भुवनेश्वर, जेएनएन। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कटक में एक जनसभा में मंगलवार को कांग्रेस एवं महागठबन्धन के साथ ओड़िशा की नवीन पटनायक (बीजद) सरकार पर कड़ा हमला बोला। शाह ने कहा कि एक तरफ जहां एनडीए के 24 से अधिक दलों के साथी प्रधानमंत्री मोदी के साथ चट्टान की तरह खड़े हैं तो वहीं दूसरी तरफ ना ही नेता तय हुआ है और ना ही नीति और कहते हैं कि हमें मजबूत नहीं मजबूर सरकार चाहिए।

loksabha election banner

शाह ने अपने चिर परिचित अंदाज में कहा कि 70 साल तक कई दलों ने शासन किया, जिसमें से राहुल बाबा की चार पीढ़ी ने तो 55 साल तक देश में शासन किया है, मगर गरीबों के घरों में गैस का चूल्हा तक नहीं पहुंचा पाए, हमारी सरकार ने न सिर्फ गरीबों के घरों में चूल्हा पहुंचाया बल्कि आठ करोड़ घरों में शौचालय बनाया है, दो करोड़ लोगों को घर दिया,  19 हजार गांव में बिजली पहुंचाई। 13  करोड़ मां को टीका लगाकर उन्हें सुरक्षा देने जैसे कई काम मोदी सरकार ने किये। पांच साल से देश में गरीब, आदिवासी व दलितों की सरकार है।

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि हमारी सरकार ने पाकिस्तान के दांत खट्टे कर दिए और भारत के सम्मान को दुनिया में आगे बढ़ाने का काम किया है। देश को ऐसी मजबूत सरकार भारतीय जनता पार्टी ही दे सकती है। देश की जनता मोदी के लिए पलक पांवड़ा बिछाकर बैठी है। 2019 में हमारी सरकार बननी तय है, मगर इस बार महाप्रभु का आशीर्वाद भी हमें चाहिए। मोदी के नेतृत्व में 2019 में केन्द्र में जो सरकार बनेगी, वह उत्कल प्रदेश के सहयोग से बनेगी। शाह ने कार्यकर्ताओं से आह्वान करते हुए कहा कि जब तक मतगणना नहीं हो जाती मोदी जी की शपथ नहीं हो जाती, दिन रात एक कर दो। 

वहीं दूसरी तरफ शाह ने राज्य की नवीन पटनायक सरकार पर भी कड़ा हमला बोलते हुए कार्यकर्ताओं से कहा कि आज ही यह संकल्प लेकर घर जाएं कि 2019 में ओड़िशा को ओड़िआ भाषा में बोलने वाला मुख्यमंत्री मिले। आयुष्मान भारत योजना का जिक्र करते हुए शाह ने कहा कि नवीन सरकार इस योजना का लाभ हमारे गरीब ओड़िआ भाइयों बहनों को नहीं लेने दे रही है। यहां के परिश्रमी युवा महराष्ट्र, गुजरात आदि राज्यों के विकास में अपना खून पसीना लगा रहे हैं, ओड़िशा खदान संपदा से भरपूर प्रदेश होने के बावजूद ओड़िशा पिछड़ा हुआ है, यहां विकास नहीं हुआ है। 13वें वित्त आयोग में ओड़िशा को मात्र  79 हजार करोड़ रुपया मिला था।

मोदी सरकार आई तो जुएल एव धर्मेन्द्र प्रधान को मंत्री बनाने के साथ 2 लाख 11 हजार करोड़ रुपया ओड़िशा के विकास को दिया। इसके अलावा 51 हजार करोड़ रुपया और दिया, 33 हजार करोड़ रुपये का मुद्रा बैंक का लोन दिया। खदानों की नीलामी के जरिए ७३ करोड़ आदिवासियों के विकास के लिए दिए, कुल मिलाकर 5 लाख 13 हजार करोड़ रुपये ओड़िशा के विकास के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दिया है। मगर नवीन बाबू ये पैसे कहां गए। आज भी प्रदेश में 40 प्रतिशत लोगों को यहां घर नहीं है, 30 प्रतिशत लोगों को पीने का पानी नहीं मिलता है, यह सब काम भारत सरकार की मोदी सरकार कर रही है। शाह ने कहा कि नवीन पटनयाक सरकार तो महाप्रभु के रत्न भंडार की भी रखवाली नहीं कर सकती है, प्रदेश की रखवाली क्या करेगी। 

डिस्ट्रिक मिनरल फंड का पूरा पैसा आज तक उद्योगपतियों के खजाने में जाता था, मगर आज इनके इनकम का एक हिस्सा लोगों के पास पहुंचे मोदी सरकार ने व्यवस्था की है। हर आदिवासी जिले में एक एकलव्य स्कूल बनाने के साथ वनवंधु ट्राइवल के माध्यम से आदिवासियों के विकास का काम हमारी सरकार कर रही है। शाह ने कहा कि 70 साल बाद एक ऐसा प्रधानमंत्री आया जो आदिवासियों के विकास के लिए अपने खजाना खोल दिया है। 19 साल तक नवीन की सरकार चली है, और 19 में चुनाव है, इस बार समाप्त कर दीजिए।

कांग्रेस  को लम्बा मौका दिया ओड़िशा का विकास नहीं हुआ, नवीन बाबू को 19 साल दिया ओड़िशा का विकास नहीं हुआ, पांच साल भाजपा को दे दो ओड़िशा का विकास करके दिखा देंगे। शाह ने कहा कि बीजद एवं कांग्रेस एक ही सिक्के के चट्टे-बट्टे हैं। ये दोनों ओड़िशा का विकास नहीं कर सकते हैं। एक मौका मोदी जी को दिजीए। उत्कल गौरव को आसमान पर पहुंचाने का काम केवल भाजपा ही कर सकती है। पाईक स्वतंत्रता संग्राम व अपने शहीदों के सपने को केवल भाजपा व मोदी सरकार ही पूरी कर सकती है। सभी पार्टियों से हमारी पार्टी अलग है क्‍योंकि भाजपा कार्यकर्ताओं की पार्टी है, नेताओं की नहीं है। भाजपा के जीत का मुख्य मार्ग भाजपा के कार्यकर्ता हैं। शाह ने कार्यकर्ताओं को नए ओड़िशा तथा नए भारत गठन करने का संकल्प लेने का आह्वान किया। 

इस अवसर पर केन्द्र मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने भी बीजद ए​वं कांग्रेस पर कड़ा हमला बोला। नवीन पटनायक पर हमला करते हुए प्रधान ने कहा कि ओड़िशा के मां बहनों को पीने का पानी जो सरकार नहीं दे पायी उससे जवाब मांगने का समय आ गया है। प्रधान ने कहा कि जिस सरकार ने खेतों में पानी, गांव में चौबीस घंटा बिजली नहीं पहुंचा पायी उससे जवाब मांगने का समय आ गया है। हर गांव व हर घर में बिजली पहुंचाने के लिए केन्द्र सरकार ने पैसा दिया है, मगर बिजली नहीं पहुंच पायी। 19 साल की नवीन पटनायक सरकार एवं इससे पहले कांग्रेस सरकार ने पिछड़े वर्ग के लोगों के लिए क्या किया है। जवाब मांग रहा है ओड़िशा कार्यक्रम के तहत 9555227227 पर मिस काल करने के लिए प्रधानमंत्री के हाथ को मजबूत करने के लिए केन्द्र मंत्री ने आह्वान किया। इस अवसर पर केन्द्र मंत्री जुएल ओराम के साथ भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने राज्य सरकार पर हमला बोला। गौरतलब है कि कटक में आयोजित इस जनसभा में चार लोकसभा 28 विधानसभा से हजारों की संख्या में भाजपा के कार्यकर्ताओं की भीड़ उमड़ी थी। 

मधुबाबू के सपनों को पूरा करने को हम पूरा प्रयास करेंगे: अमित शाहऑ
उत्कल गौरव मधुसूदन दास (मधुबाबू) के पैतृक गांव कटक जिला के सत्यभामापुर स्थित कुलिया में आकर गौरव, चेतना व शांति की अनुभूति हमें हुई है। मधुबाबू के सपनो का उत्कल प्रदेश बने इसके लिए हम पूरा प्रयास करेंगे। यह बात भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने मधुबाबू के पैतृक गांव में पहुंचने के बाद मीडिया से बात करते हुए कही है। भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि ओड़िशा एवं ओड़िशा प्रदेश के लिए मधु बाबू के योगदान को सदियों तक याद किया जाएगा।

देश भर में जो लोग अपनी भाषा अपने प्रदेश के विकास के लिए काम कर रहे थे, उसमें मधु बाबू को प्रमुख स्थान मिला है। इस अवसर पर केन्द्र मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान, भाजपा के राज्य अध्यक्ष बसंत पंडा प्रमुख उपस्थित थे। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भुवनेश्वर एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद हेलीकाप्टर के जरिए मधुबाबू के पैतृक गांव ने मधु बाबू के गांव का दौरा करने के साथ उनकी प्रतिमूर्ति पर माल्यार्पण किया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.