Move to Jagran APP

झुग्गी झोपड़ी में कैद कर नाबालिग से 22 दिनों तक सामूहिक दुष्कर्म, मामला दर्ज

ओडिशा के कटक में एक 15 साल की लड़की को झोपड़ी में कैद कर 22 दिनों का दुष्‍कर्म करने का मामला सामने आया है पुलिस ने जांच के दौरान एक आरोपी को भी दबोचा है। घटना कटक चौलियागंज थाना अंतर्गत गतिराउत पटना इलाके की है।

By Babita kashyapEdited By: Published: Thu, 15 Oct 2020 01:26 PM (IST)Updated: Thu, 15 Oct 2020 01:26 PM (IST)
15 साल की नाबालिग के साथ 22 दिनों तक सामूहिक दुष्कर्म

कटक, जागरण संवाददाता। कटक चौलियागंज थाना अंतर्गत गतिराउत पटना इलाके में झुग्गी झोपड़ी में 15 साल की नाबालिग लड़की को कैद कर 22 दिनों तक सामूहिक दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। इस घटना को लेकर कटक सहर में सनसनी फैल गई है। इस घटना में चाउलिया गंज थाने में एक मामला दर्ज किया गया है और पुलिस एक आरोपी को दबोचने में भी सफल हुई है।  

loksabha election banner

 प्राप्त सूचना के मुताबिक, जगतसिंहपुर इलाके की 15 साल की नाबालिग लड़की करीब एक महीना पहले अपने पिता के साथ झगड़ा कर कटक में रहने वाली उसकी बड़ी बहन एवं जीजा के पास चली आई। कटक के प्रोफ़ेसर पड़ा में अपने बहन और जीजा के साथ रहते समय बहन और जीजा के बीच किसी बात को लेकर तू-तू, मैं-मैं हुई। फिर गुस्से में आकर नाबालिग की बहन ने उसे वापस जगतसिंहपुर अपने घर चले जाने के लिए कहा। उसी शाम नाबालिग जगतसिंहपुर जाने के लिए ओएमपी के पास बस का इंतजार कर रही थी कि तभी एक मोटरसाइकिल वहां एक अनजान युवक आप पहुंचा और उससे बातचीत करने लगा। उससे बहला-फुसलाकर बाइक के द्वारा घर छोड़े देने के लिए भरोसा दिया। उसकी बातों में विश्वास कर जब वह नाबालिग की बाइक पर बैठ गई। वह युवक उससे गति रावत पटना में मौजूद एक चिकन सेंटर में ले गया और बाद में उस दुकान के पीछे मौजूद एक झुग्गी झोपड़ी में कैद कर दिया। 

 संतोष बेहेरा नामक इस युवक ने अपने एक साथी राका के साथ मिलकर इस नाबालिग लड़की के साथ करीब 22 दिनों तक सामूहिक दुष्कर्म किया इस बात का खुलासा नाबालिक चाइल्ड लाइन से हुआ है। सोमवार देर रात को पुलिस पेट्रोलिंग करते समय उस नाबालिग को  गतिराउत पटना इलाके से उद्धार करने के पश्चात चाइल्ड लाइन को सौंपा था और चाइल्ड लाइन में उसे मंगलवार को चाइल्ड वेलफेयर कमेटी के समक्ष पेश किया था। जहां पर नाबालिग ने सारी बातें बताई और इस बारे में चालिया गंज थाना में एक मामला दर्ज किया गया। 

 पुलिस ने घटना की छानबीन करने के साथ-साथ इसमें शामिल एक आरोपी को गिरफ्तार भी किया जबकि अन्य आरोपी की तलाश जारी है । डीसीपी प्रतीक सिंह के मुताबिक घटना की छानबीन के लिए एक टीम का गठन किया गया है और गिरफ्तार होने वाले आरोपी से पूछताछ की जा रही है दूसरा शख्स भी जल्दी पकड़ा जाएगा। दूसरी ओर चाइल्ड वेलफेयर कमिटी यानी सीडब्ल्यूसी के अध्यक्षा मंदाकिनी जेमा के मुताबिक, सीआरपीसी की धारा 164 के तहत नाबालिग की बयान रिकार्ड किया जाएगा और और डॉक्टरी मुआयना भी होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.