Move to Jagran APP

Bharat Bandh Today: 26 फरवरी भारत बंद को कटक व्यापारिक महासंघ का समर्थन, बंद को सफल बनाने का लिया निर्णय

26 फरवरी राष्ट्रीय व्यापारिक महासंघ की तरफ से भारत बंद का ऐलान किया गया है। इस बंद को सफल करने के लिए महासंघ के कार्यकर्ता कटक शहर के शांति कमेटी विभिन्न पूजा कमेटी बाजार कमेटी आद के साथ भी चर्चा कर बंद को सफल करने के लिए योजना बनाई है।

By Babita KashyapEdited By: Published: Fri, 26 Feb 2021 08:32 AM (IST)Updated: Fri, 26 Feb 2021 08:32 AM (IST)
Bharat Bandh Today: 26 फरवरी भारत बंद को कटक व्यापारिक महासंघ का समर्थन, बंद को सफल बनाने का लिया निर्णय
राष्ट्रीय व्यापारिक महासंघ की ओर से आज भारत बंद का ऐलान

कटक, जागरण संवाददाता। राष्ट्रीय व्यापारिक महासंघ की ओर से आज (26 फरवरी) को भारत बंद का ऐलान किया गया है। इस बंद को कटक नगर व्यापारिक महासंघ पूर्ण समर्थन देगी और तमाम व्यापारिक प्रतिष्ठान शहर में बंद करने के लिए निर्णय लिया है।

loksabha election banner

 बुधवार को कटक शहर के तमाम व्यापारी संघ के कार्यकर्ताओं की ओर से मालगोदाम में मौजूद कटक बनिक संघ कार्यालय में एक पत्रकार सम्मेलन आयोजित हुआ। इस पत्रकार सम्मेलन से पहले संघ के महासचिव प्रफुल्ल कुमार छाटोई अध्यक्षता में एक एक बैठक रखी गई। जिसमें बंद को सफल करने के लिए निर्णय लिया गया है। पत्रकार सम्मेलन में कटक बनिक संघ के संयुक्त सचिव प्रशांत कुमार पात्र, दीपक कुमार अग्रवाल, पवन संथालिया, राष्ट्रीय मोटर परिवहन कांग्रेस के उपाध्यक्ष रवि सतपति, स्वर्ण आभूषण व्यापारिक संघ के अध्यक्ष संजय कुमार साहू, महासचिव मोहन वर्मा, टैक्सटाइल एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष मोहनलाल जैन, वर्तमान के अध्यक्ष हनुमान सिंघी, कोषाध्यक्ष सरोज सुंदरका, ओडिशा चावल व्यापारी संघ के अध्यक्ष मधुसूदन राउत, मालगोदाम व्यापारी संघ के अध्यक्ष विनोद चंद्र साहू, फुटपाथ व्यापारी संघ के अध्यक्ष प्रकाश दास, नाई संघ के महासचिव प्रताप बारिक, दवाई संघ के कार्यकर्ता भी इस आंदोलन को समर्थन दिया है।

  कटक नगर व्यापारिक महासंघ के मुताबिक सरकार द्वारा तरह-तरह के टैक्स लगाया जा रहा है और उसमें इतना फेरबदल आए दिन किया जा रहा है कि उससे व्यापार करना अब मुश्किल हो गया है। वर्ष 2017-18 से अभी तक नए जीएसटी कानून में 3 साल के अंदर करीब 11 सौ बार संशोधन किया जा चुका है। ऐसे में व्यापारी अपना व्यापार करें तो कैसे करें । यह सवाल उठाया है कटक नगर व्यापारी महासंघ ने। महासंघ के मुताबिक, इस बंद को सफल करने के लिए माइक के द्वारा शहर भर में प्रचार किया गया है । साथ ही साथ महासंघ के कार्यकर्ता कटक शहर के शांति कमेटी, विभिन्न पूजा कमेटी, बाजार कमेटी आद के साथ भी चर्चा कर बंद को सफल करने के लिए योजना बनाई है और उम्मीद है कि तमाम व्यापारी इस आंदोलन को पूर्ण समर्थन देंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.