Move to Jagran APP

वीर जवानों के लिए युवा समाजसेवी ने 10 दिन में तैयार किये 5 हजार वाइजर

ओडिशा में एक युवा समाजसेवी ने कोरोना से बचाव के लिए 10 दिन में 5 हजार वाइजर तैयार कर पुलिसकर्मियों को वितरित किये।

By Babita kashyapEdited By: Published: Tue, 14 Apr 2020 09:35 AM (IST)Updated: Tue, 14 Apr 2020 09:35 AM (IST)
वीर जवानों के लिए युवा समाजसेवी ने 10 दिन में तैयार किये 5 हजार वाइजर
वीर जवानों के लिए युवा समाजसेवी ने 10 दिन में तैयार किये 5 हजार वाइजर

भुवनेश्वर, शेषनाथ राय। विश्व में महामारी बने अदृश्य कोरोना वायरस से आज हर कोई अपने अपने स्तर पर जंग लड़ रहा है। कोई अपने घरों में कैद होकर, तो कोई भूखे-प्यासे लोगों को खाना खिलाकर इस लड़ाई को जीतने की कोशिश में लग गया है। ऐसे में इस लड़ाई को सफल बनाने के लिए दिन रात एक करने वाले पुलिस बल के जवानों को कोरोना वायरस से बचाने के लिए युवा समाजसेवी ने जो भार अपने कंधों पर लिया उसकी चर्चा आज राजधानी में चहुं ओर हो रही है। इस युवा समाजसेवी का नाम नवरतन बोथरा है, जिसने प्रशासन के साथ मिलकर पर मात्र 10 दिन के अन्दर 5 हजार वाइजर बनवाकर कोरोना से लड़ने वाले वीर जवानों के लिए प्रशासन को सुपुर्द किया है। 

loksabha election banner

दैनिक जागरण ने जब इस युवा समाजसेवी से बात की तो उन्होंने बताया कि पुलिस आयुक्त सुधांशु षडंगी एवं अतिरिक्त आयुक्त संजय सिंह के आग्रह पर हमने यह काम अपने हाथ में लिया। सामाजिक दुराव का अनुपालन करते हुए हमने इस कार्य में 8 कारीगरों को लगाया और 10 दिन में हमने 5000 से अधिक वाइजर तैयार कर प्रशासन को सुपुर्द कर दिया। इस कार्य को सफल बनाने में मेरे परिवार का हमें पूरा सहयोग मिला और सेवा के इस महत्वपूर्ण कार्य करने में हमें सफलता मिली।

बोथरा ने बताया कि ओड़िशा पुलिस एवं मीडिया के लोग इस कड़ाके की धूप में अपने कर्तव्य का निर्हवन रहें हैं ऐसे में उनकी सुरक्षा को लेकर वाइजर तैयार को करने का सुझाव पुलिस आयुक्त ने हमें दिया। उनसे अनुमति मिलने के बाद हमने अपना काम शुरु किया और परिणाम आज सबके सामने है। बोथरा ने बताया कि मास्क से केवल मुंह ही ढका रहता है, ऐसे में कार्य के दौरान कर्मवीरों को संक्रमित होने का खतरा ज्यादा रहता है।

इसके बचाव के लिए हमने वाइजर तैयार करवाया है जिससे मुंह, नाक के साथ पूरा चेहरा ढका रहता है। उन्होंने बताया कि वाइजर में प्रयोग होने वाली सामग्री के लिए हमने अपने कुछ दोस्तों की मदद ली थी। यह वाइजर अब 5000 से अधिक कर्मवीरों में इसे वितरित किया गया है। बोथरा ने जागरण से बात करते हुए बताया कि किसी भी मीडिया कर्मी को वाइजर की जरूरत है तो हमसे संपर्क कर सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.