Move to Jagran APP

हम होंगे कामयाब, मगर एक महीना है चुनौतीपूर्ण: नवीन पटनायक

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मंगलवार को वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए कहा कि कोरोना से निपटने में हम कामयाब होंगे।

By Babita kashyapEdited By: Published: Tue, 26 May 2020 03:51 PM (IST)Updated: Tue, 26 May 2020 03:51 PM (IST)
हम होंगे कामयाब, मगर एक महीना है चुनौतीपूर्ण: नवीन पटनायक
हम होंगे कामयाब, मगर एक महीना है चुनौतीपूर्ण: नवीन पटनायक

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। लॉकडाउन के लगभग दो महीने बाद हवाई सेवा, रेल सेवा शुरु हुई है। इससे संक्रमण बढ़ने की सम्भावना अधिक है। इस स्थिति से निपटने में भी हम कामयाब होंगे, मगर आगामी एक महीने का समय हम सबके लिए चुनौतीपूर्ण रहने वाला है। कोरोना संक्रमण को लेकर मंगलवार को वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए आयोजित समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने उपरोक्त बातें कही है। 

loksabha election banner

मुख्यमंत्री ने कहा कि आने वाला यह समय हम सबके लिए कठिन रहने वाला है, मगर हम इस महामारी से निपटने में सफल होंगे। पिछले दो महीने के लॉकडाउन से हमें बहुत कुछ सीखने को मिला है। खासकर इस दो महीने में हमें वैज्ञानिक, सामाजिक एवं प्रशासनिक शिक्षा मिली है। इसी शिक्षा को आधार बनाकर हमें आगे की रणनीति बनानी होगी, पुन: निर्माण कार्य शुरु करना होगा। इससे संक्रमण को सम्पूर्ण रूप से नियंत्रित करने के साथ हम अपनी जीवन जीविका तथा आर्थिक कार्यक्रम को स्वभाविक अवस्था में लौटा पाएंगे। 

 मुख्यमंत्री ने कहा कि ओडिशा में कोरोना संक्रमण को लेकर हमारी शिक्षा ने ही हमें नई आशा देने का काम किया है। सामाजिक दुराव, व्यक्तितगत दुराव, मास्क पहनना, साबुन से हाथ धोकर हम महामारी के विस्फोट को रोक सकते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि सामाजिक दुराव का मतलब समाज का बायकाट नहीं है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कोरोना महामारी के खिलाफ चल रही लड़ाई में सरपंच एवं पुलिस कर्मचारियों की उल्लेखनीय भूमिका की भी सराहना की है। 

ओडिशा में मास्क न पहनने पर युवक को पुलिस ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा

गौरतलब है कि ओडिशा में मंगलवार को 79 नये मरीजों की पहचान के बाद राज्‍य में कुल संक्रमितों की संख्‍या 1517 तक पहुंच गई है। राज्‍य में अब तक 649 कोरोना संक्रमित स्वस्थ हो चुके हैं और 7 लोगों की मौत हुई है। 861 मरीज सक्रिय हैं जिनका विभिन्न कोविड अस्पताल में इलाज चल रहा है। 

 महाराष्ट्र में गणेशोत्सव पर कोरोना का साया, वडाला की GSB समिति ने लिया ये अहम फैसला

 LIVE Coronavirus Gujarat Update बीते 24 घंटे में 405 नये मामले, 14468 संक्रमित


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.