Move to Jagran APP

ओडिशा में रणक्षेत्र बना गणेश पूजा मंडप, तहसीलदार को गांव वालों ने बनाया बंधक

ओडिशा में गणेश पूजा मंडप रणक्षेत्र बन गया। स्थानीय लोगों ने तहसीलदार की गाड़ी को क्षत‍िग्रस्‍त कर द‍िया। उसे बंधक बना ल‍िया। बाद में पुल‍िस ने पहुंच कर तहसीलदार को छुड़ाया।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sun, 23 Aug 2020 05:48 PM (IST)Updated: Sun, 23 Aug 2020 05:48 PM (IST)
ओडिशा में रणक्षेत्र बना गणेश पूजा मंडप, तहसीलदार को गांव वालों ने बनाया बंधक
ओडिशा में रणक्षेत्र बना गणेश पूजा मंडप, तहसीलदार को गांव वालों ने बनाया बंधक

जासं, भुवनेश्वर। ओडिशा के गंजाम जिले के दिगपहंडी ब्लाक के चौधुरी टिकरपड़ा गांव में कोरोना गाइड लाइन का उल्लंघन कर धूमधाम के साथ गणेश पूजा मनाई जा रही थी। इसकी सूचना एनफोर्समेंट को मिलने के बाद प्रशासन की तरफ से पूजा बंद करने का निर्देश दिया गया और मंडप तोड़ने का काम शुरू कर द‍िया गया। इससे लोग आक्रोश‍ित हो गए। स्थानीय लोगों ने तहसीलदार की गाड़ी को क्षत‍िग्रस्‍त कर द‍िया। उसे बंधक बना ल‍िया। बाद में पुल‍िस ने पहुंच कर तहसीलदार को छुड़ाया। धूमधाम के साथ गणेश पूजा उत्सव चल रहा था। मूर्ति एवं मंडप सजा दिए गए थे। हालांकि कोविड नियम का उल्लंघन कर पूजा करने से एनफोर्समेंट की टीम वहां पहुंची और फिर सब फीका होगा।

loksabha election banner

टीम ने पूजा बंद करने का निर्देश और साथ ही मंडप को तोड़ने की प्रक्रिया शुरू कर दी। इस कारण स्थानीय लोगों ने तहसीलदार की गाड़ी पर हमला बोल दिया और एनफोर्समेंट टीम व तहसीलदार को बंधक बना लिया। यह घटना घटी है ओडिशा में गंजाम जिले के दिगपहंडी ब्लाक के चौधरी टिकरपड़ा गांव में। इस गांव में कोविड नियम का उल्लंघन कर गणेश पूजा के लिए पंडाल बनाया गया और मूर्ति स्थापित की गई। मंडप को सजाया गया। देर रात तक दुकान बाजार को खुला रखा गया। इस संंबंध में शिकायत मिलने के बाद तहसीलदार अद्वेत कुमार स्वांई, एनफोर्समेंट स्क्वार्ड एवं नुआपड़ा पुलिस चौकी की टीम के साथ गांव में पहुंचे। गांव वालों को पूजा बंद करने का निर्देश देने के साथ ही दुकान बाजार बंद कराने लगे। 

सोशल डिस्टेंसिंग पालन न करने, मास्क न पहनने, अपने पास सैनिटाइजर न रखने, दुकान के सामने बैरिकेड न बनाकर लोगं को सामान बेचने वाले दो रासन दुकान को सील करते हुए उनसे जुर्माना वसूलने का निर्देश दिया। इसकी सूचना मिलते ही गांव से काफी संख्या में लोग वहां पहुंच गए और तहसीलदार के साथ तर्क वितर्क करने लगे। तहसीलदार को उनकी टीम के साथ गांव वालों ने तीन घंटे तक बंधक बना लिया। तहसीलदार जब वहां से गाड़ी लेकर जाने लगे तो गांव वालों ने उनकी गाड़ी पर पथराव कर गाड़ी को तोड़ दिया। सूचना मिलने के बाद केनुआगां थाना प्रभारी माधवानंद नायक दल बल के साथ मौके पर पहुंचे और स्थिति को नियंत्रित किया। फिलहाल, गांव में पूजा तो बंद है। मगर तनाव की स्थिति बनी हुई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.