Move to Jagran APP

आर्थिक तंगी से परेशान मां बेटी ने नदी में लगायी छलांग, बाल-बाल बची जान

कोरोना संकट के समय आर्थिक तंगी से जूझ रही मां और बेटी ने नदी में छलांग लगा दी लेकिन दमकल विभाग के कर्मचारियों ने उन्‍हें बचा लिया।

By Babita kashyapEdited By: Published: Thu, 09 Jul 2020 03:12 PM (IST)Updated: Thu, 09 Jul 2020 03:12 PM (IST)
आर्थिक तंगी से परेशान मां बेटी ने नदी में लगायी छलांग, बाल-बाल बची जान
आर्थिक तंगी से परेशान मां बेटी ने नदी में लगायी छलांग, बाल-बाल बची जान

कटक, जागरण संवाददाता। पारिवारिक झगड़े के चलते एक मां और बेटी ने कटक त्रिसुलिया में मौजूद कठजोड़ी पुल के ऊपर से नदी के अंदर छलांग लगाई। लेकिन दमकल विभाग के कर्मचारी तुरंत मौके पर पहुंचकर दोनों मां-बेटी की जान बचाने में कामयाब हुए।

loksabha election banner

जानकारी के मुताबिक कोरोना के चलते परिवार की आर्थिक स्थिति बिगड़ गई है। ऐसे में परिवार के अंदर झगड़ा और तनाव बढ़ गया है। इससे तंग आकर मां और बेटी खुदकुशी करने की ठान ली और दोनों बेलव्यू  त्रिसुलिया नेताजी पुल के ऊपर पहुंच कर नदी के अंदर छलांग लगा दी। इसे देखने के पश्चात कुछ लोग तुरंत दमकल विभाग को सूचित किए और दमकल विभाग की गाड़ी एवं कर्मचारी मौके पर पहुंच कर इन दोनों मां-बेटी को बचाने के कार्य में जुट गए। नदी में पानी भरा हुआ था ऐसे में बचाव कार्य में दमकल कर्मचारियों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।  

 करीब एक  घंटे तक बचाव कार्य चला और दोनों को पानी से बाहर निकालने के पश्चात अस्पताल में भर्ती किया गया। दोनों की हालत ठीक-ठाक होने की बात डॉक्टर कहने के पश्चात उनके परिवार वालों को बारंग थाना बुलाया गया और पुलिस ने समझा-बुझाकर समझौते के तहत घर छोड़ दिया। बुधवार अपराह्न 4:30 बजे के करीब यह दोनों मां बेटी ने भुवनेश्वर के वीएसएस नगर से स्कूटी से आकर पुल के पास पहुंचने के पश्चात गाड़ी रखकर अचानक नदी में छलांग लगा दी। महिला का पति ठेकेदार है और वह पहले से काफी उधारी कर चुका है। लेकिन कोरोना काल में कामकाज बंद होने हेतु कमाई ठप हो गई है। ऐसे में परिवार में आर्थिक तंगी आ गई है। इसके चलते आए दिन परिवार में अशांति का माहौल बना हुआ था। इससे छुटकारा पाने के लिए इन दोनों मां-बेटी ने इस तरह का निर्णय लेते हुए नदी के अंदर छलांग लगा दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.