Move to Jagran APP

देर से कार्यालय आये तो सरकारी अधिकारियों से छीन ली जाएगी ये सुविधा, निर्देश जारी

उच्चशिक्षा विभाग के नये आदेश के अनुसार सरकारी गाड़ी के बावजूद अगर बड़े अधिकारी समय पर कार्यालय नहीं आते हैं तो उनसे ये सुविधा छीन ली जाएगी।

By Babita kashyapEdited By: Published: Mon, 13 Jul 2020 01:07 PM (IST)Updated: Mon, 13 Jul 2020 01:07 PM (IST)
देर से कार्यालय आये तो सरकारी अधिकारियों से छीन ली जाएगी ये सुविधा, निर्देश जारी
देर से कार्यालय आये तो सरकारी अधिकारियों से छीन ली जाएगी ये सुविधा, निर्देश जारी

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता।  सरकार के बड़े अधिकारियों को समय पर कार्यालय आने के लिए सरकारी गाड़ी दिए जाने का प्रावधान है। इसके बावजूद उच्चशिक्षा विभाग के अनेक अधिकारी काफी बिलंब से कार्यालय पहुंचने की घटना को विभाग ने गंभीरता से लिया है। उच्चशिक्षा विभाग की ओर से निर्देश जारी कर कहा गया है कि एक अगस्त से अगर सरकारी गाड़ी होने के बावजूद कोई उच्च अधिकारी समय पर कार्यालय नहीं आता हैं तो उनसे गाड़ी वापस ले ली जाएगी।

prime article banner

  उच्चशिक्षा सचिव शास्वत मिश्र के हस्‍ताक्षर से जारी निर्देश में साफ किया गया है कि विभाग में काम कर रहे सचिव, विशेष सचिव, अतिरिक्त सचिव, संयुक्त सचिव, उप सचिवों को सरकारी गाड़ी दिए जाने के बावजूद कार्यालय में समय पर ना आने की घटना बढ़ती जा रही है। नियमानुसार सुबह 10 बजे कार्यालय आने का प्रावधान है अन्य विशेष कार्य के लिए अधिक 30 मिनट का समय दिया जाता है बावजूद इसके 11 बजे तक बड़े अधिकारियों के दर्शन नहीं मिलते हैं।

 अतः निर्णय लिया गया है कि बिलंब से आने वाले अधिकारियों से गाड़ी वापस कर ली जाएगी। अगस्त महिने से इस नियम को कड़ाई से पालन करने का निर्देश दिया गया है। विभाग के इस आशय के निर्देश को बुद्धिजीवी वर्ग ने सराहना की है और अन्य विभागों में भी ऐसा करने की मांग की गई है।

 स्‍वच्‍छ शासन देने के लिए ओडिशा में लागू की गयी 5टी एवं मो सरकार योजना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.