Move to Jagran APP

Odisha Legislative Assembly: ओडिशा विधानसभा का शीतकालीन अधिवेशन 13 नवम्बर से

सरकार को घेरने के लिए विपक्षी दलों की रणनीति तैयार जवाब देने को सरकारी दल ने भी कसी कमर त्रिस्तरीय सुरक्षा घेरे में विधानसभा पुलिस डीजी ने लिया सुरक्षा व्यवस्था का जायजा।

By Babita kashyapEdited By: Published: Tue, 12 Nov 2019 02:06 PM (IST)Updated: Tue, 12 Nov 2019 02:06 PM (IST)
Odisha Legislative Assembly: ओडिशा विधानसभा का शीतकालीन अधिवेशन 13 नवम्बर से
Odisha Legislative Assembly: ओडिशा विधानसभा का शीतकालीन अधिवेशन 13 नवम्बर से

भुवनेश्वर, जेएनएन। ओडिशा विधानसभा का शीतकालीन अधिवेशन आगामी 13 नवम्बर से शुरू हो रहा है। विधानसभा का यह शीतकालीन अधिवेशन आगामी 19 दिसम्बर तक चलेगा, जिसमें कुल 30 कार्य दिवस रखे गए हैं। यह जानकारी संसदीय व्यापार मंत्री विक्रम केशरी आरूख ने दी है। इसके साथ ही उन्होंने सदन की कार्रवाई को शांतिपूर्ण ढंग से चलाने के लिए विरोधी दलों से सहयोग करने के लिए अनुरोध किया। 

prime article banner

विधानसभा का सत्र इस बार भी हंगामेदार होने के पूरे आसार हैं। एक तरफ जहां विरोधी दल सरकार को घेरने के लिए लगातार रणनीति बना रहे हैं, तो वहीं दूसरी तरफ सरकार भी विरोधी दल के प्रश्नबाण का जवाब देने के लिए कमर कस ली है। भाजपा विधायक दल की बैठक में लिए गए निर्णय के मुताबिक सदन में भाजपा नेता नारी सुरक्षा प्रसंग को उठाएंगे। सदन में स्मिताराणी हत्या मामले की चर्चा करने के लिए भाजपा की तरफ से मांग की जाएगी।

इसके साथ चक्रवात फणि, बुलबुल, प्रधानमंत्री आवास योजना में धांधली जैसे कई सवाल उठाए जाएंगे। हालांकि भाजपा विधायक दल की सोमवार को हुई बैठक सभी विधायक उपस्थित नहीं थे। ऐसे में 13 नवम्बर को एक बार फिर विधायक दल की बैठक की जाएगी, जिसमें क्या क्या क्या मुद्दे सदन में उठाए जाएंगे उस पर अंतिम निर्णय लिया जाने की जानकारी भाजपा विधायक दल के मुख्य सचेतक मोहन माझी ने दी है। वहीं कांग्रेस ने भी सरकार को घेरने की अपनी रणनीति तैयार कर ली है। कुल मिलाकर सदन की शुरूआत ही हंगामेदार होने के आसार पहले से ही लग रहे हैं। ऐसे में सरकारी एवं विपक्षी नेता अपनी-अपनी रणनीति बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं। 

वहीं दुसरी तरफ विधानसभा सत्र को देखते हुए विधानसभा को त्रिस्तरीय सुरक्षा घेरे में ले लिया गया है। ऐसे में पुलिस डीजी वी.के.शर्मा ने मंगलवार को सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया है। जानकारी के मुताबिक 30 प्लाटुन पुलिस बल, 2 प्लाटुन स्ट्राइकिंग फोर्स, 2 यूनिट एसटीयू, 7 सेक्शन क्यूएएटी, 100 अधिकारी, 4 अतिरिक्त डीसीपी तथा भुवनेश्वर के डीसीपी सुरक्षा व्यवस्था पर नजर रखेंगे। विधानसभा के चारों तरफ सुरक्षा व्यवस्था चौकन्नी कर दी गई है। तीन कंट्रोल रूम खोले गए हैं। इन तमाम व्यवस्थाओं का जायजा मंगलवार को पुलिस डीजी ने ली है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.