Move to Jagran APP

ओडिशा लोकसेवा भवन में होगी विधानसभा की कार्यवाही, जानें क्‍या है मामला

Odisha Assembly session ओडिशा में मिले तीसरे कोरोना से संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में एक विधानसभा कर्मचारी के आने के बाद विधानसभा भवन को सैनीटाइज किया जा रहा है।

By Babita kashyapEdited By: Published: Sat, 28 Mar 2020 07:32 AM (IST)Updated: Sat, 28 Mar 2020 07:32 AM (IST)
ओडिशा लोकसेवा भवन में होगी विधानसभा की कार्यवाही, जानें क्‍या है मामला
ओडिशा लोकसेवा भवन में होगी विधानसभा की कार्यवाही, जानें क्‍या है मामला

भुवनेश्‍वर, एएनआइ। ओडिशा विधानसभा अध्‍यक्ष सूर्य नारायण पात्र ने कहा है कि 30 मार्च से शुरु होने वाले विधानसभा सत्र की कार्यवाही लोकसभा भवन में होगी, उन्‍होंने राजनीतिक दलों के विधायकों से अनुरोध  किया है कि इस सत्र मेेंं एक तिहाई विधायक ही उपस्थित रहें। गौरतलब है कि राज्य में मिले तीसरे कोरोना से संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में एक विधानसभा कर्मचारी भी आया है। जिसके बाद विधानसभा भवन को सैनीटाइज किया जा रहा है।  

loksabha election banner

विधानसभा अध्यक्ष सूर्य नारायण पात्र का कहना है कि गुरुवार रात को इस बात की जानकारी मिली कि विधानसभा का एक कर्मचारी तीसरे कोरोना संक्रमित व्‍यकि के संपर्क में आया है। ऐसे में सुरक्षा के मद़देनजर विधानसभा सभा भवन को क्वारेनटाइन करने का निर्देश दिया गया है। विधानसभा अध्‍यक्ष का मानना है कि विधानसभा भवन को संक्रमणमुक्त करने की जरूरत है, इसलिये 30 मार्च से शुरु होने वाली विधानसभा की कार्यवाही लोकसभा भवन के कनवेंशन हॉल में की जाएगी। कनवेंशन हाल के अंदर विधायकों के बीच दो मीटर के फासले पर बैठने का इंतजाम किया गया है। 

विधायकों को भी कम संख्‍या में बुलाया गया है जिसके लिए पार्टी के नेताओं को सूचित कर दिया गया है। कार्यवाही के दौरान एक तिहाई विधायकों को उपस्थित होने के लिए कहा गया है। खर्च मंजूरी बिल पारित करने के लिए केवल एक दिन अर्थात 30 मार्च को विधानसभा की कार्यवाही होगी। गौरतलब  है कि भुवनेश्‍वर में तीसरे कोरोना पॉजिटिव मरीज की पहचान ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है। इस मरीज को ठंड और बुखार होने के बाद क्लिीनिक में इलाज के लिए भर्ती किया गया था जिसके बाद सरकार ने सभी से उस क्लिीनिक से दूरी बनाने की अपील की है। 

COVID19 hospital : ओडिशा में जल्‍द बनेगा 1000 बेड वाला देश का सबसे बड़ा COVID19 अस्पताल

Coronavirus In Odisha: ओडिशा में कोरोना की स्टेज थ्री की सम्भावना बढ़ी, अधिक सतर्क रहने की है जरूरत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.