Move to Jagran APP

मालगोदाम इलाके में फैल रहे कोरोना संक्रमण से निपटने को प्रशासन ने की ये खास तैयारी

कटक के माल गोदाम इलाके में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए प्रशासन ने विशेष तैयारी कर ली है इसके लिए कुछ खास निर्णय भी लिये गये हैं।

By Babita kashyapEdited By: Published: Fri, 07 Aug 2020 02:09 PM (IST)Updated: Fri, 07 Aug 2020 02:09 PM (IST)
मालगोदाम इलाके में फैल रहे कोरोना संक्रमण से निपटने को प्रशासन ने की ये खास तैयारी
मालगोदाम इलाके में फैल रहे कोरोना संक्रमण से निपटने को प्रशासन ने की ये खास तैयारी

कटक, जागरण संवाददाता। कटक शहर ही नहीं बल्कि राज्य की प्रमुख व्यापारिक मंडी में से एक मालगोदाम इलाके में कोरोना संक्रमण दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है। खासतौर पर इस मंडी से लगने वाले क्षेत्र बेहेरा साही और तेलगु साही में भी अब कोरोना संक्रमण पैर पसारने लगा है। इसे काबू में करने के लिए जिला प्रशासन की ओर से विशेष रणनीति तैयार की गई है। इस रणनीति के तहत अब मालगोदाम को एक दिन के अन्तराल पर खोलने का निर्णय लिया गया है। 

loksabha election banner

जानकारी के मुताबिक इस मंडी में दैनिक सैकड़ों की संख्या में व्यापारी दूरदराज इलाकों से आते हैं हर दिन मंडी में भीड़ लगी रहती है। इस मंडी पर कटक समेत राज्य के कुल 10 जिलों के व्‍यापारी निर्भर कर रहे हैं। ऐसे में अन्य जिला भी कोरोना की चपेट में आ सकता है। 

 संक्रमण को नियंत्रण करने के लिए रिटेल मार्केट कारोबार को इस तरह से बंद करने पर निर्णय लेते हुए मंथन किया जा रहा है। शुक्रवार को माल गोदाम में भी एक बैठक व्यापारी संघ द्वारा की गई है। पिछले 10 दिनों में माल गोदाम बेहेरा साही से 330 और तेलगु साही से 100 से अधिक कोरोना संक्रमित मरीज की पहचान की गई है। हालांकि इन दोनों इलाकों को कंटेनमेंट ज़ोन घोषित किया गया है और इन दोनों इलाकों पर कटक जिला प्रशासन और नगर निगम की तरफ से कड़ी निगरानी रखी जा रही है। पुलिस कमिश्नर सुधांशु षडांगी, कटक जिलाधीश भवानी शंकर चइनी, कटक डीसीपी प्रतीक सिंह, सीएमसी कमिश्नर अनन्या दास प्रमुख इस बैठक में मौजूद रहते हुए उपरोक्त निर्णय पर मंथन किए हैं।

 गौरतलब है कि ओडिशा में कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ रहे मामलों ने सारे रिकार्ड तोड़ दिये हैं, शुक्रवार को प्रदेश के 29 जिले से रिकार्ड 1833 नए कोरोना संक्रमित मरीज की पहचान हुई है तो वहीं दूसरी तरफ एक दिन में रिकार्ड 12 कोरोना संक्रमित मरीज की मौत भी हुई है। नए संक्रमित मरीजों में 1118 क्वारंटाइन सेंटर से हैं जबकि रिकार्ड 715 स्थानीय लोग संक्रमित पाए गए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.