Move to Jagran APP

विभिन्न विकास कार्यक्रमों को लागू कर स्कॉच अवार्ड्स के सेमीफाइनल में पहुंचा सुंदरगढ़, सीएम पटनायक ने की प्रशंसा

सुंदरगढ़ जिला प्रतिष्ठित स्कॉच अवार्ड के सेमीफाइनल में पहुंच गया है जिसके लिए मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने सोशल मीडिया पर सुंदरगढ़ जिला प्रशासन को बधाई दी है। 70वें स्कॉच सम्मेलन 1000 से अधिक विशेषज्ञ और प्रतिनिधि शामिल हुए।

By Babita KashyapEdited By: Published: Fri, 22 Jan 2021 11:32 AM (IST)Updated: Fri, 22 Jan 2021 11:32 AM (IST)
विभिन्न विकास कार्यक्रमों को लागू कर स्कॉच अवार्ड्स के सेमीफाइनल में पहुंचा सुंदरगढ़, सीएम पटनायक ने की प्रशंसा
सुंदरगढ़ जिला प्रतिष्ठित 'स्कॉच अवार्ड' के सेमीफाइनल में पहुंच गया है

राउरकेला, जागरण संवाददाता। सुंदरगढ़ जिला प्रशासन और जिला खनन संस्थान ने जिले के विकास में विभिन्न कार्यक्रमों को लागू करके प्रतिष्ठित 'स्कॉच अवार्ड' के सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं। सुंदरगढ़ राष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त इस पुरस्कार के बेस्ट प्रैक्टिस श्रेणी के सेमीफाइनल में पहुंच गया है।

loksabha election banner

 मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने सोशल मीडिया पर सुंदरगढ़ जिला प्रशासन को बधाई दी। उन्होंने कहा, मैं जिला खनिज संस्थान के माध्यम से अपने अभिनव कार्यक्रम के लिए स्कॉट्स अवार्ड के सेमीफाइनल में पहुंचने पर सुंदरगढ़ जिला प्रशासन को बधाई देता हूं। ओडिशा सरकार हमेशा से ही प्रभावित इलाकों में लोगों के हितों को लेकर चिंतित रही है। 

 स्कॉच ग्रुप द्वारा आयोजित 70वें स्कॉच सम्मेलन और वर्चुअल प्रदर्शनी में देश भर के 1,000 से अधिक विशेषज्ञ और प्रतिनिधि शामिल हुए। इसमें सुंदरगढ़ प्रशासन और जिला खनिज संस्थान की विभिन्न अभिनव गतिविधियों और परियोजनाओं और इसके प्रभाव के बारे में जानकारी प्रस्तुत की गई।

 इस अवसर पर स्कॉच ग्रुप के चेयरमैन समीर कोचर ने कहा, सुंदरगढ़ जिला प्रशासन ने खनीज संस्थान के साथ मिलकर आम जनता के लाभ के लिए विभिन्न प्रभावी कार्यक्रम शुरू किए हैं। विशेष रूप से करौना जैसे संकट के समय में, सुंदरगढ़ जिले के विभिन्न कार्यक्रम दूसरों को प्रेरित करेंगे।

 जिलाधिकारी निखिल पवन कल्याण के नेतृत्व में सुंदरगढ़ जिला प्रशासन विभिन्न विकास कार्यों को अंजाम दे रहा है। जिले की खनिज निधि विभिन्न परियोजनाओं के लिए वित्तीय सहायता प्रदान कर रही है। इनमें अत्याधुनिक पुनर्वास केंद्र, गर्भावस्था देखभाल, पोषण मिशन के तहत मंडिया की खेती, बाल पोषण, सड़क और संचार, मोबाइल मेडिकल यूनिट और एम्बुलेंस, स्कूल के बुनियादी ढांचा का विकास, वृद्धाश्रम और मानसिक रोगियों के  देखभाल की व्यवस्था, अत्याधुनिक परिमल सेवा जैसे और बहुत सारे कार्यक्रम  शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.