Move to Jagran APP

प्रेम विवाह की इतनी बड़ी सजा कि मरने के बाद भी नहीं मिला अपनों का कंधा

चिंडा अनुमंडल के बोक्समा गांव के सहदेव बाग को प्रेम विवाह की इतनी बड़ी सजा मिली की मरने के बाद उन्‍हें अपनों का कंधा तक नसीब नही हुआ।

By BabitaEdited By: Published: Fri, 03 May 2019 10:12 AM (IST)Updated: Fri, 03 May 2019 10:12 AM (IST)
प्रेम विवाह की इतनी बड़ी सजा कि मरने के बाद भी नहीं मिला अपनों का कंधा
प्रेम विवाह की इतनी बड़ी सजा कि मरने के बाद भी नहीं मिला अपनों का कंधा

बामड़ा, जेएनएन।  कुचिंडा अनुमंडल के बोक्समा गांव में कैंसर से पीड़ित मरीज को मौत के बाद भी अपनों का कंधा नहीं मिला। उसका कसूर सिर्फ इतना था कि उसने एक दलित महिला से प्रेम विवाह किया था। प्रशासन की पहल पर पुलिस व समाजसेवियों ने मिलकर उसका अंतिम संस्कार किया।

loksabha election banner

संबलपुर जिला कुचिंडा अनुमंडल के बोक्समा गांव के सहदेव बाग (32) ने एक दलित महिला से शादी की थी। इस शादी के बाद परिजन व ग्रामीणों ने उससे संबंध तोड़ लिया था। इसी बीच उन्हें एक पुत्र हुआ, जो एक साल का

है। सहदेव बाग कैंसर से पीड़ित था। इसी बीमारी के चक्कर में गत मंगलवार की दोपहर उसकी मौत हो गई। लेकिन दलित महिला से शादी करने के कारण परिजनों ने उसका अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया। ऐसे में कोई भी ग्रामीण भी आगे नहीं आया। कुछ लोगों ने मृतक का अंतिम संस्कार करने को लेकर सरपंच व बीडीओ से बातचीत भी की लेकिन इसके बाद भी कोई फायदा नहीं हुआ।

इसके बाद किसी ने कुचिंडा एसडीएम विश्वरंजन नायक को घटना की विस्तृत जानकारी दी। जिसके बाद उन्होंने तत्काल पहल किया। जिसके बाद कुचिंडा पुलिस, अग्निशमन विभाग तथा अंचल के कुछ समाजसेवियों की मदद से मृत सहदेव बाग का अंतिम संस्कार किया गया। इस समय भी बाग के परिजन व गांव वाले नहीं पहुंचे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.