Move to Jagran APP

चक्रवाती तूफान के बीच भी कोरोना मरीजों का खास ख्याल, ओडिशा से अन्य राज्यों को ऑक्सीजन सप्लाई जारी

चक्रवाती तूफान यास (Cyclone Yaas) ने मुश्किलें बढ़ा दी हैं ऐसे में कोरोना मरीजों को लेकर भी प्रशासन चिंतित है। मरीजों को ऑक्‍सीजन की कमी न हो इसके लिए ऑक्‍सीजन परिवहन पुलिस की कड़ी निगरानी में लगातार जारी है।

By Babita KashyapEdited By: Published: Wed, 26 May 2021 01:28 PM (IST)Updated: Wed, 26 May 2021 01:41 PM (IST)
चक्रवाती तूफान के बीच भी कोरोना मरीजों का खास ख्याल, ओडिशा से अन्य राज्यों को ऑक्सीजन सप्लाई जारी
मरीजों के लिए लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन का परिवहन जारी है।

भुवनेश्‍वर, एजेंसी। चक्रवाती तूफान यास (Cyclone Yaas) के बीच कोरोना महामारी (Coronavirus) से जूझ रहे मरीजों की तरफ विशेष ध्‍यान दिया गया है। मरीजों के लिए लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन (Liquid Medical Oxygen) का परिवहन जारी है। ओडिशा पुलिस (Odisha Police) की निगरानी में  ऑक्सीजन टैंकर अंगुल से हैदराबाद, विशाखापत्तनम और जाजपुर से बरहामपुर और भुवनेश्‍वर भेजे जा रहे हैं।

loksabha election banner

गौरतलब है कि चक्रवाती तूफान को देखते हुए कोरोना मरीजों के लिए खास इंतजाम किए गए हैं। कोविड केयर सेंटर और आइसोलशन में रह रहे मरीजों के लिए विशेष व्‍यवस्‍था की गई है। उनके लिए डबल जनरेटर, पीने का पानी, ऑक्‍सीजन, एंबुलेंस की 24 घंटे उपलब्‍ध है। इसके साथ ही तूफान के बाद सभी व्‍यवस्‍था को कैसे बहाल करना है इसका भी खास इंतजाम किया गया है। इसे लेकर राज्‍य के जिलाधीशों और नोडल अधिकारी लगातार बैठकें कर रहे हैं।   

बता दें कि चक्रवाती तूफान यास आज (26 मई) मध्यान्ह को बालेश्वर और भद्रक जिले के बीचों-बीच इलाके में लैंडफाल करेगा। इस चक्रवाती  तूफान से पहले कई तटवर्ती इलाकों में बारिश बीते कुछ दिनों से जारी है।  ओडिशा के कई जिलों में अलर्ट भी घोषित किया गया है। मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार इस तूफान का असर कटक के कई ब्लॉक निश्चिंत कोईली, कंटापड़ा, माहंगा नियाली, कटक सदर आदि इलाकों में पड़ने का अनुमान है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.