Move to Jagran APP

Odisha: बिजली वितरक कंपनी के छह अधिकारी निलंबित

Officer suspended in Odisha. मामला सामने आने के बाद राज्य बिजली विभाग ने इन भ्रष्टाचार में लिप्त छह अधिकारियों को निलंबित कर दिया है।

By Sachin MishraEdited By: Published: Sun, 24 Nov 2019 01:39 PM (IST)Updated: Sun, 24 Nov 2019 01:39 PM (IST)
Odisha: बिजली वितरक कंपनी के छह अधिकारी निलंबित
Odisha: बिजली वितरक कंपनी के छह अधिकारी निलंबित

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। Officer suspended in Odisha. ओडिशा में आए दिन रात के समय बार-बार हो रही बिजली कटौती के पीछे एक बहुत बड़े षड्यंत्र का मामला उजागर हुआ है। मामले की जांच-पड़ताल जारी है। इस कार्रवाई से प्रदेश में हड़कंप मच गया है।

loksabha election banner

जानकारी के मुताबिक, इनवर्टर कंपनी को फायदा पहुंचाने के उद्देश्य से यह बिजली कटौती की जा रही थी। मामला सामने आने के बाद राज्य बिजली विभाग ने इन भ्रष्टाचार में लिप्त छह अधिकारियों को निलंबित कर दिया है। इनमें दो बिजली वितरक कंपनी साउथको के इंजीनियर हैं तो सेंट्रल इलेक्टि्रक सिटी सप्लाई यूटिलीटी (सेसू) के चार जूनियर इंजीनियर शामिल हैं।

ऊर्जा विभाग के सचिव विष्णुपद सेठी के निर्देश के बाद सेसू के सीईओ अरुण बोथरा ने खुर्दा, वीएसएस नगर, बरमुंडा एवं जटनी के जूनियर इंजीनियर को निलंबित कर दिया है। उसी तरह साउथको डिवीजन के गुणुपुर एवं नवरंगपुर के दो एक्जीक्यूटिव इंजीनियर को निलंबित किया गया है।राज्य में बिजली कटौती के पीछे अधिकारियों की असली मंशा सामने लाने के लिए ऑपरेशन ब्लैक आउट नाम से स्टिंग ऑपरेशन चलाया गया था। इसी ऑपरेशन में चौंकाने वाली सच्चाई सामने आई। जिसने पूरे राज्य में हलचल मचा कर रख दी है। ऐसे में सामान्य लोगों के दैनिक जीवन को प्रभावित कर धन कमाने वाले अधिकारियों के खिलाफ अब सख्त कार्रवाई की गई है। भ्रष्टाचार में लिप्त अधिकारियों के खिलाफ आगामी दिनों में भी सख्त कदम उठाए जाने की जानकारी सचिव सेठी ने दी है।

बताया जा रहा है कि ये अधिकारी विभिन्न इनवर्टर निर्माता कंपनियों से मोटी रकम लेकर पावर कट कर रहे थे। शाम से रात के बीच बार-बार बिजली कटौती होने पर लोगों को परेशानी हो रही थी। ऐसे में अपने घरों लोग इनवर्टर लगाने के लिए मजबूर हो जा रहे थे। कंपनी ने अपनी उत्पाद की बिक्री बढ़ाने के लिए बिजली विभाग के अधिकारियों को घूस देकर अपने षड्यंत्र में शामिल कर लिया था।

ओडिशा की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.