Move to Jagran APP

ओडिशा:वरिष्ठ भाजपा नेता दामोदर राउत ने पार्टी से दिया इस्तीफा, बतायी ये बड़ी वजह

Senior BJP leader Damodar Raut resigns आम चुनाव से ठीक पहले बीजू जनता दल छोड़ भाजपा में शामिल हुए दामोदर राउत ने इस्तीफा दे दिया है वह कुछ दिनों से भाजपा से नाराज थे।

By Babita kashyapEdited By: Published: Wed, 16 Oct 2019 09:45 AM (IST)Updated: Wed, 16 Oct 2019 09:45 AM (IST)
ओडिशा:वरिष्ठ भाजपा नेता दामोदर राउत ने पार्टी से दिया इस्तीफा, बतायी ये बड़ी वजह
ओडिशा:वरिष्ठ भाजपा नेता दामोदर राउत ने पार्टी से दिया इस्तीफा, बतायी ये बड़ी वजह

भुवनेश्वर, जेएनएन। वरिष्ठ नेता तथा पूर्व मंत्री दामोदर राउत ने आज भारतीय जनता पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। दामोदर राउत आम चुनाव से ठीक पहले भाजपा में शामिल हुए थे। बीजू जनता दल ने पार्टी विरोधी टिप्पणी के लिए उन्हें पार्टी से बहिष्कृत कर दिया था। इसके बाद वह नई दिल्ली जाकर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए थे।उन्होंने अपना इस्तीफा पत्र राज्य भाजपा के अध्यक्ष बसंत पंडा के पास भेज दिया है। इस्तीफा देने के बाद दामोदर राउत ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि पार्टी हमें कोई दायित्व नहीं दे रही थी। किसी प्रकार की रणनीति कार्यक्रम में मुझे शामिल नहीं किया जा रहा था। मुझे लग रहा था भाजपा को शायद मेरी जरूरत नहीं है।

prime article banner

इस प्रकार की स्थिति में पार्टी में बने रहना मुझे उचित नहीं लग रहा था।ऐसे में मैंने आज पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। पार्टी नेतृत्व से मेरी कोई शिकायत नहीं है। राउत ने कहा कि अब मैं किसी पार्टी में शामिल नहीं होगा। मैं अपने राजनीतिक कैरियर में 35 साल तक विधायक रहा और 6 बार कैबिनेट मंत्री बना हूं ऐसे में आज उत्पन्न हुई इस तरह की स्थिति ने मुझे सक्रिय राजनीति से इस्तीफा देने को मजबूर कर दिया। हालांकि राउत ने कहा कि स्वर्गीय बीजू पटनायक के आदर्श का अनुपालन करते हुए मैं राज्य वासियों के हित के लिए रचनात्मक ढंग से आजीवन काम करूंगा।

चीन सीमा तक सैनिकों के लिए रसद पहुंचाना होगा आसान, समय की भी होगी बचत

यहां उल्लेखनीय है कि दामोदर राउत पिछले कुछ दिनों से भाजपा से नाराज दिख रहे थे। विजयपुर उप निर्वाचन में भाजपा की स्टार प्रचारक सूची में उनका नाम शामिल नहीं किया गया जिससे उनकी नाराजगी और बढ़ गई और आज उन्होंने अपना इस्तीफा दे दिया।

World Food Day 2019:छोटी उम्र में क्‍यों रहे हैं घातक रोग, एक नहीं अनेक हैं कारण

ओडिशा की अन्य खबरें पढऩे के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.