Move to Jagran APP

मुख्‍यमंत्री नवीन पटनायक की नाराजगी देख एक्शन मोड में आयी कमिश्नरेट पुलिस

मुख्यमंत्री के असंतोष के बाद एक्शन मोड में कमिश्नरेट पुलिस राजधानी भुवनेश्वर एवं कटक में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण पर मुख्यमंत्री ने जतायी नाराजगी।

By Babita kashyapEdited By: Published: Fri, 18 Sep 2020 12:34 PM (IST)Updated: Fri, 18 Sep 2020 12:42 PM (IST)
मुख्‍यमंत्री नवीन पटनायक की नाराजगी देख एक्शन मोड में आयी कमिश्नरेट पुलिस
मुख्‍यमंत्री नवीन पटनायक की नाराजगी देख एक्शन मोड में आयी कमिश्नरेट पुलिस

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। राजधानी भुवनेश्वर एवं कटक में कोरोना प्रतिबंध में बरती जा रही ढिलाही पर मुख्यमंत्री नवीन पटनायक द्वारा नाराजगी जाहिर करने के बाद कमिश्नरेट पुलिस अब एक्शन मोड में आ गयी है। खुद भुवनेश्वर के डीसीपी सड़क पर उतर आए हैं और कानून का उल्लंघन करने वालों से जुर्माना वसूल रहे हैं। मास्क न पहनने वाले या फिर व्यक्तिगत दूरी का अनुपालन ना करने वालों से पुलिस अब सख्ती से निपटने लगी है, ऐसे लोगों से जुर्माना वसूला जा रहा है। 

loksabha election banner

नियमोंं का उल्लंघन करने वालों से वसूला जुर्माना

  भुवनेश्वर के डीसीपी उमाशंकर दास ने राजधानी में शहीद नगर, लक्ष्मीसागर एवं बरमुंडा के रूचिका मार्केट इलाके में पहुंचे और नियम का उल्लंघन करने वालों से जुर्माना वसूलने के साथ लोगों को जागरूक भी किया। उसी तरह से कटक के डीसीपी प्रतीक सिंह भी विभिन्न भीड़-भाड़ वाले जगहों पर पहुंचे और लोगों से कोविड नियम का अनुपालन करने, बेवजह भीड़-भाड़ ना करने, मास्क पहनने आदि संदर्भ में जागरूक किया।

 मुख्यमंत्री के निर्देश का दिखने लगा असर 

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कोविड स्थिति की समीक्षा करने के बाद भुवनेश्वर एवं कटक शहर में कोविड नियम का अनुपालन ठीक से नहीं होने होने पर नाराजगी जाहिर की थी। इसके साथ ही पुलिस डीजी को खुद व्यक्तिगत रूप से इसका निरीक्षण करने के लिए मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया था। मुख्यमंत्री के निर्देश का असर पर अब मार्केट में भी दिखने लगा है और पुलिस काफी सक्रियता के साथ काम कर रही है।

गौरतलब है कि ओडिशा में कोरोना संक्रमण के मामले बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं वीरवार को यहां 4,241 नए मामले सामने आये और 13 संक्रमितों मौत दर्ज की गयी। 4,121 संक्रमितों को इलाज के बाद घर भेज दिया गया। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार वीरवार को राज्‍य में कुल संक्रमित मरीजों की संख्‍या 1,67,16 तक पहुंच चुकी है जिनमें से 669 संक्रमितों की मौत हो चुकी है। 1,29,859 मरीज स्‍वस्‍थ होने के बाद अस्‍पताल से घर जा चुके हैं जबकि 36,580 मरीज सक्रिय हैं अस्‍पतालों में इलाज हो रहा है। वहीं बुधवार को ओडिशा में कोरोना संक्रमण के 4270 नए मामले सामने आए थे और 11 कोरोना संक्रमितों की मौत दर्ज की गयी थी। इन संक्रमितों में 1478 क्‍वारंटाइन सेंटर से बताये गये थे जबकि 1792 स्थानीय लोग थे। इसी के साथ राज्‍य में बुधवार को कुल संक्रमितों की संख्या 1 लाख 62 हजार 920 एवं मृतकों की संख्या 656 थी।    


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.