Move to Jagran APP

मूल्यांकन केंद्रों पर भी रहेगी सीसीटीवी की नजर

राज्य में उच्च माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा आयोजित प्लस-2 परीक्षा की तरह उत्तरपुस्तिका के मूल्यांकन पर भी नजर रखी जाएगी।

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Feb 2019 05:37 AM (IST)Updated: Sat, 16 Feb 2019 05:37 AM (IST)
मूल्यांकन केंद्रों पर भी रहेगी सीसीटीवी की नजर
मूल्यांकन केंद्रों पर भी रहेगी सीसीटीवी की नजर

संसू, भुवनेश्वर : राज्य में उच्च माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा आयोजित प्लस-2 परीक्षा की तरह उत्तरपुस्तिकाओं के मूल्यांकन पर भी कडी नजर रखी जाएगी। इसके लिए हर मूल्यांकन केंद्र में सीसीटीवी लगाए जाएंगे और पूरी गतिविधि पर निगरानी रखी जाएगी।

loksabha election banner

परिषद के अध्यक्ष अमरेंद्र पटनायक ने कहा है कि राज्य में पहली बार परीक्षा के मूल्याकंन केंद्रों में सीसीटीवी लगाए जाने का निर्णय लिया गया है। ऑफलाइन और ऑनलाइन सीसीटीवी निगरानी की व्यवस्था की गई है। मूल्यांकन के लिए लायी गई उत्तर पुस्तिका, परीक्षक की रिपोर्ट और स्ट्रांग रूम पर भी सीसीटीवी के जरिए नजर रखी जाएगी। मूल्यांकन के लिए निर्धारित समस्त हॉल में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे।

पटनायक ने बताया कि इसके अलावा परिषद की ओर से सीसीटीवी के फुटेज को सहेज कर रखने का भी निर्णय लिया गया है ताकि भविष्य में किसी तरह की शिकायत आने पर इन फुटेज के आधार पर उसका निपटारा किया जा सके। उन्होंने कहा कि इस साल परीक्षा समाप्त होते ही मूल्यांकन का काम शुरू करने की व्यवस्था की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.