Move to Jagran APP

Odisha Weather Update:ओडिशा में अगले पांच दिन जमकर होगी बारिश, नदियों का जलस्‍तर बढ़ने से आ सकती है बाढ़

Odisha Weather Update ओडिशा में अगले पांच दिनों तक बारिश का दौर जारी रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे में भारी बारिश होगी ऐसे में बारिश का परिमाण बढ़ने से जिले की नदियों में बाढ़ आने की सम्भावना है।

By Babita KashyapEdited By: Published: Sat, 24 Jul 2021 01:08 PM (IST)Updated: Sat, 24 Jul 2021 01:46 PM (IST)
Odisha Weather Update:ओडिशा में अगले पांच दिन जमकर होगी बारिश, नदियों का जलस्‍तर बढ़ने से आ सकती है बाढ़
ओडिशा में हो रही बारिश अगले पांच दिनों तक जारी रहने का पूर्वानुमान

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। कम दबाव के प्रभाव से ओडिशा में हो रही बारिश अगले पांच दिनों तक जारी रहने का पूर्वानुमान क्षेत्रीय मौसम विभाग की तरफ से लगाया है। अगले 24 घंटे में कुछ जगहों पर राज्य में भारी से भारी बारिश होने की सम्भावना है। कुछ जगहों मध्यम स्तर की बारिश होगी। सुन्दरगड़, झारसुगुड़ा, केन्दुझर, देवगड़, सम्बलपुर, सोनपुर, बरगड़, बलांगीर एवं नुआपड़ा में भारी से भारी बारिश होने की सम्भावना है। उसी तरह से नवरंगपुर, मालकानगिरी, कोरापुट, कालाहांडी, बौद्ध, अनुगुल, ढेंकानाल, मयूरभंज, बालेश्वर, भद्रक, जाजपुर, केन्द्रापड़ा, जगतसिंहपुर, कटक, खुर्दा तथा पुरी जिले में भारी बारिश होने की सम्भावना स्थानीय मौसम विभाग ने जतायी है।

loksabha election banner

 वहीं दूसरी तरफ लगातार हो रही बारिश के कारण मालकानगिरी जिले में बाढ़ की सम्भावना उत्पन्न हो गई है। बारिश जारी रहने से गोदावरी नदी के निचले इलाके में लोगों को स्थानांतरित किया जा रहा है। गोदावरी नदी के साथ मालकानगिरी जिले के सिलेरू एवं सावेरी नदी मिली हुई है। इसके अलावा जिले की छोटी बड़ी नदियां सिलेरू एवं सावेरी से मिली हैं। मालकानगिरी जिले में बारिश का परिमाण अभी कम मगर बारिश लगातार जारी है। ऐसे में बारिश का परिमाण बढ़ने से जिले की नदियों में बाढ़ आने की सम्भावना है। ऐसे में मालकानगिरी जिले के सिलेरू, सावेरी नदी में बाढ़ की सम्भावना है।

गौरतलब है कि बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव के प्रभाव के चलते राजधानी भुवनेश्वर, कटक, पुरी के साथ कई जिलों में आज सुबह से ही रिमझिम बारिश हो रही है। आसमान बादलों से ढका हुआ है। कुछ जगहों पर बिजली की गड़ग़ड़ाहट के साथ तेज बारिश भी हुई है। खासकर कटक एवं भुवनेश्वर में दिन तमाम आसमान बादलों से ढके रहने के साथ ही रूक रूककर बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग की माने तो यह स्थिति आगामी 5 दिनों तक जारी रहेगी। अगले कुछ दिनों में भारी से भारी बारिश होने की सम्भावना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.