Move to Jagran APP

Odisha Weather Update: मूसलाधार बारिश से जलमग्‍न हुआ भुवनेश्‍वर, सड़कों पर कमर तक भरा पानी

Odisha Weather Update आधे घंटे की मूसलाधार बारिश से भुवनेश्‍वर के कई प्रमुख इलाके जलमग्न हो गए। कुछ स्‍थानों पर सड़कों के ऊपर 5 से 6 फुट ऊंचाई तक बह रहा था तेज बहाव में कुछ जगहों पर वाहन भी बहते नजर आए।

By Babita KashyapEdited By: Published: Wed, 21 Jul 2021 09:59 AM (IST)Updated: Wed, 21 Jul 2021 10:02 AM (IST)
Odisha Weather Update: मूसलाधार बारिश से जलमग्‍न हुआ भुवनेश्‍वर, सड़कों पर कमर तक भरा पानी
भुवनेश्वर में मंगलवार शाम को मूसलाधार बारिश करीबन आधे घंटे तक जारी रही।

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। देश की नंबर एक स्मार्ट सिटी राजधानी भुवनेश्वर में मंगलवार शाम को मात्र आधे घंटे की बारिश ने सरकार एवं प्रशासन द्वारा जल निकासी के किए जा रहे दावे की कलई खोलकर रख दी है। ड्रेनेज व्यवस्था ठीक ना होने से सड़कों के ऊपर एक दो नहीं बल्कि कहीं कहीं तो 5 से 6 फुट ऊंचाई तक पानी का प्रवाह देखा गया। कुछ जगहों पर तो पानी के तेज बहाव में वाहन भी बहते नजर आए। ऐसे में राजधानी पानी-पानी हो गई तथा निचले इलाके में रहने वाले लोगों की स्थिति बद से बदतर हो गई।

loksabha election banner

बिजली की गड़गड़ाहट के साथ मूसलाधार बारिश

जानकारी के मुताबिक मंगलवार अपराह्न 4 बजे के करीब आसमान मे काले बादल छा गए और कुछ ही क्षण बाद आसमान में बिजली की गड़गड़ाहट के साथ शुरू हो गई मूसलाधार बारिश। मूसलाधार बारिश करीबन आधे घंटे तक जारी रही। इस आधे घंटे की बारिश में राजधानी के कई प्रमुख इलाके जलमग्न हो गए। लोगों के घरों में पानी घुस गया। नालों का पानी सड़कों एवं घरों में हिलोरे मारने लगा। खासकर इस्कॉन मंदिर के सामने राष्ट्रीय राजमार्ग, नयापल्ली बेहेरा साही, बमीखाल, वाणीविहार, आचार्य विहार, लक्ष्मीसागर आदि इलाकों की सड़कें एवं नाले एकाकार हो गए। कुछ समय के लिए तो यह भी पता नहीं चल रहा था कि सड़क कहां है और नाले कहां है। सड़कों के किनारे खड़े वाहन पानी के तेज बहाव में बहने लगे।

सड़कों पर घुटने से कमर तक पानी

बारिश के पानी की निकासी ना हो पाने के कारण यह स्थिति उत्पन्न हुई है। सड़कों पर घुटने से कमर तक पानी भर गया। ऐसे में दो पहिया वाहन से लेकर चार पहिया वाहन तक से सफर कर रहे लोग जगह-जगह फंस गए। आलम यह हो गया कि राष्ट्रीय राजमार्ग एक तरह से ठप हो गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.