Move to Jagran APP

ओडिशा पुलिस में 5टी कार्यक्रम लागू करेंगे नये डीजीपी अभय, संभाला कार्यभार

ओडिशा के नये पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) के तौर पर वरिष्ठ आइपीएस अधिकारी अभय ने पदभार संभाल लिचा है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 09 Dec 2019 11:18 PM (IST)Updated: Tue, 10 Dec 2019 06:17 AM (IST)
ओडिशा पुलिस में 5टी कार्यक्रम लागू करेंगे नये डीजीपी अभय, संभाला कार्यभार
ओडिशा पुलिस में 5टी कार्यक्रम लागू करेंगे नये डीजीपी अभय, संभाला कार्यभार

जासं, भुवनेश्वर : ओडिशा के नये पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) के तौर पर वरिष्ठ आइपीएस अधिकारी अभय ने पदभार संभाल लिया है। 1986 बैच के आइपीएस अभय हैदराबाद स्थित राष्ट्रीय पुलिस एकेडमी के निदेशक के तौर पर कार्यरत थे। केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से लौटने के बाद सोमवार को उन्होंने ओडिशा के नये डीजीपी के तौर पर अपना दायित्व संभाला। इससे पूर्व सोमवार की दोपहर को नई दिल्ली से भुवनेश्वर पहुंचने पर बीजू पटनायक एयरपोर्ट पर पुलिस कमिश्नर सुधांशु षांड़गी एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने उनका स्वागत किया। यहां से वे कटक स्थित राज्य पुलिस मुख्यालय पहुंचे तथा अंतरिम डीजीपी सत्यजीत महांती से कार्यभार ग्रहण किया। इसके बाद वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ डीजीपी अभय ने चर्चा भी की।

loksabha election banner

इस मौके पर डीजीपी अभय ने कहा कि पुलिस विभाग में मो सरकार योजना सहित ट्रांसपरेंसी, टीमवर्क, टेक्नोलॉजी एवं टाइमलीड्स टू ट्रांसफार्मेशन (5टी) को कार्यकारी करने की दिशा में मैं ठोस कदम उठाऊंगा। महिला एवं कमजोर वर्ग के लोगों को सुरक्षा प्रदान करना हमारी प्राथमिकता होगी। सामान्य लोग जब थाना में आरोप लेकर आएं तो उनके साथ वहां अच्छा बर्ताव हो, इस पर विशेष ध्यान रहेगा। इसके साथ ही नक्सल एवं माफिया के दमन के लिए काम जारी रहेगा। ओडिशा पुलिस की जांच प्रक्रिया को और बेहतर बनाने का मैं प्रयास करूंगा।

उल्लेखनीय है कि अग्निशमन सुरक्षा प्रमाण पत्र देने में अनियमितता का आरोप आने के बाद पूर्व डीजीपी विजय शर्मा की बदली कर दी गई थी। इसके बाद अभय को नए डीजीपी के तौर पर नियुक्त किया गया था। हालांकि उस समय अभय प्रतिनियुक्ति में होने से सत्यजीत महांती को कार्यकारी डीजीपी का दायित्व दिया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.