Move to Jagran APP

ओडिशा विधानसभा एक दिन के लिए शटडाउन: संक्रमण की आशंका को देखते हुए लिया गया निर्णय

Coronavirus Odisha News कोरोना संक्रमण को देखते हुए ओडिशा विधानसभा को एक दिन के लिए शटडाउन कर दिया गया है इस मामले में अगला निर्णय सोमवार को लिया जाएगा।

By Babita kashyapEdited By: Published: Fri, 10 Jul 2020 12:22 PM (IST)Updated: Fri, 10 Jul 2020 12:22 PM (IST)
ओडिशा विधानसभा एक दिन के लिए शटडाउन: संक्रमण की आशंका को देखते हुए लिया गया निर्णय
ओडिशा विधानसभा एक दिन के लिए शटडाउन: संक्रमण की आशंका को देखते हुए लिया गया निर्णय

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। ओडिशा विधानसभा के एक कर्मचारी का रिश्तेदार कोरोना पाजिटिव पाए जाने के बाद विधानसभा को आज एक दिन के लिए शटडाउन कर दिया गया, यह जानकारी शुक्रवार को विधानसभा अध्यक्ष सूर्यनारायण पात्र ने मीडिया को दी है। 

loksabha election banner

 गौरतलब है कि विधानसभा के एक कर्मचारी के रिश्तेदार को कोरोना होने के बाद विधानसभा में संक्रमण की आशंका को देखते हुए एक दिन के लिए शटडाउन किया गया है। शनिवार एवं रविवार को पहले से ही शट डाउन है ऐसे में सोमवार को स्थिति को देखने के बाद आगे कदम उठाए जाने की जानकारी विधानसभा अध्यक्ष सूर्य नारायण पात्र ने दी है। 

बता दें कि ओडिशा के और एक विधायक कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं और यह विधायक कटक जिले से है। उनका स्वाव नमूना परीक्षण के लिए लिया गया था। मंगलवार को रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है, जिसके पश्चात उन्हें मंगलवार देर रात को सीडीए में मौजूद अश्विनी को कोविड अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया है। उनके एसपीओ और ड्राइवर भी कोरोना से संक्रमित होकर कोविड अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती है। 

कुछ दिन पहले ही जिला बालेश्वर के नीलगिरी के विधायक सुकांत नायक कोरोना से संक्रमित होकर इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती हुए थे। संक्रमित होने वाले कटक के विधायक नीलगिरी विधायक के संपर्क आने के पश्चात संक्रमित होने की बात की जा रही है। विधानसभा के एक कमेटी बैठक में हिस्सा लेते समय कटक जिला के यह विधायक नीलगिरी विधायक के संपर्क आए थे। यहां तक की एक पूर्व विधायक के अंतिम संस्कार में भी दोनों शामिल हुए थे। वहीं से कटक जिले के विधायक संक्रमित होने का संदेह किया जा रहा है। 

गौरतलब है कि ओडिशा में कोरोना संक्रमण के मामले अब बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के ताजा आंकड़ों  के अनुसार शुक्रवार को राज्‍य में 755 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है और चार मरीजों की इस संक्रमण के कारण मौत हो गई है। राज्‍य में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा अब 12 हजार के बेहद करीब पहुंच चुका है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.