Move to Jagran APP

Odisha Rain Updates: ओडिशा में भारी बारिश से हाल बेहाल, सड़कों पर पांच फुट ऊंचा बह रहा है पानी

ओडिशा में भारी बारिश के कारण जनजीवन अस्‍त व्‍यस्‍त हो गया है मौसम विभाग ने लोगों को घरों में रहने की सलाह दी है। राज्य के गंजाम पुरी रायगड़ा कोरापुट मालकानगिरी तथा गजपति जिले मे आसमानी बिजली गिरने की चेतावनी मौसम विभाग की तरफ से जारी की है।

By Babita kashyapEdited By: Published: Thu, 15 Oct 2020 12:46 PM (IST)Updated: Thu, 15 Oct 2020 12:46 PM (IST)
Odisha Rain Updates: ओडिशा में भारी बारिश से हाल बेहाल, सड़कों पर पांच फुट ऊंचा बह रहा है पानी
ओडिशा में भारी बारिश के कारण लोगों की मुसीबत बढ़ गयी है

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। राजधानी भुवनेश्वर एवं कटक के साथ प्रदेश के कई जिलों में अवपात के प्रभाव से बिजली की गड़गड़ाहट के साथ भारी बारिश होने से आम जन जवीन अस्त व्यस्त हो गया है। गलियां नालों में तब्दील हो गई तो कई निचले इलाकों के घरों में पानी भर गया है। मौसम विभाग ने आज जुड़वा नगरी कटक एवं भुवनेश्वर में रहने वाले लोगों को बहुत जरूरी ना हो तो घर से बाहर ना निकलने की सलाह दी है। आसमान में काले बादल इस कदर छा गए हैं कि दिन में ही लोगों को अपने वाहनों की लाइट जलाकर आवागमन करना पड़ा है। रूक-रूककर हो रही भारी बारिश से राजधानी भुवनेश्वर के बमीखाल, कटक-पुरी रोड, श्रीया चौक, आचार्य विहार, जयदेव बिहार आदि तमाम इलाकों में जलजमाव हो गया है।

loksabha election banner

24 घंटे में कई जिलों में भारी बारिश होने की सम्भावना

मौसम विभाग के निदेशक एच.आर.विश्वास ने कहा है कि पिछले 24 घंटे में कंधमाल के साथ दक्षिण ओडिशा के तटीय जिलों में भारी से भारी बारिश हुई है। तेलंगाना के ऊपर बना अवपात का प्रभाव ओडिशा में नहीं पड़ेगा, मगर ट्रापलाइन पश्चिम केन्द्रीय बंगोप सागर से पूर्व केन्द्रीय अरब सागर तक जाने के कारण अगले 24 घंटे में राज्य के कई जिलों में भारी बारिश होने की सम्भावना है। राज्य के गंजाम, पुरी, रायगड़ा, कोरापुट, मालकानगिरी तथा गजपति जिले मे आसमानी बिजली गिरने की चेतावनी मौसम विभाग की तरफ से जारी की गई है। 

मूसलाधार बारिश से लोग बेहाल 

लगातार बारिश के कारण रायगड़ा जिले के गुणपुर इलाके में लोग घरों में दुबकने को मजबूर हो गए हैं। सड़कों पर 5 फुट ऊंचा पानी प्रवाहित हो रहा है। आन्ध्र ओडिशा के बीच संपर्क एक तरह से कट गया है। गुणपुर में बुधवार को एक घंटे हुए मूसलाधार बारिश से लोग बेहाल हो गए हैं। पहाड़ के ऊपर हो रही बारिश का पानी आने से विभिन्न इलाके के लोग पानी के घेरे में आ गए हैं। रास्ता से लेकर खेत खलिहान तक सब कुछ जलमग्न हो गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.