Move to Jagran APP

Odisha Lockdown Extension: ओडिशा में कोरोना के 9541 नए मामले, 17 जून तक बढ़ा लॉकडाउन

Lockdown ओडिशा सरकार ने कोरोना वायर संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए 17 जून तक 16 और दिनों के लिए लॉकडाउन बढ़ाने का रविवार देर रात एलान किया है। गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों में ओडिशा में पहले के मुकाबले कोरोना के मामलों में कमी आई है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sun, 30 May 2021 09:44 PM (IST)Updated: Sun, 30 May 2021 10:14 PM (IST)
Odisha Lockdown Extension: ओडिशा में कोरोना के 9541 नए मामले, 17 जून तक बढ़ा लॉकडाउन
ओडिशा में 17 जून तक बढ़ा लॉकडाउन। फाइल फोटो

भुवनेश्वर, प्रेट्र। ओडिशा सरकार ने कोरोना वायर संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए 17 जून तक 16 और दिनों के लिए लॉकडाउन बढ़ाने का रविवार देर रात एलान किया है। गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों में ओडिशा में पहले के मुकाबले कोरोना के मामलों में कमी आई है। कई जिलों में भी संक्रमण व मौतों की संख्या में काफी कमी आई है। इधर, ओडिशा पिछले 24 घंटे में कोरोना के 9541 नए मामले सामने आए हैं। राज्य में ठीक होने वालों की कुल संख्या 658646 और 2719 मौतें हुईं। राज्य में 95266 सक्रिय मामले हैं। अब तक किए गए कोविड परीक्षणों की संख्या 11711459 तक पहुंच गई है। राज्य के सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में खुर्दा है, जिसमें पिछले 24 घंटों में 1342 नए मामले सामने आए हैं। 

loksabha election banner

ओडिशा सरकार ने डीआरडीओ द्वारा विकसित कोरोना संक्रमण के इलाज में प्रयोग की जाने वाली दवा 2-डीजी के पांच हजार पाउच खरीदने के लिए ऑर्डर दिया है। स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त सचिव प्रदीप्त महापात्र ने शनिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज में यह दवा काफी उपयोगी साबित हो रही है। इससे गंभीर मरीजों के इलाज में सुविधा होगी। केंद्र सरकार का मानना है कि डीआरडीओ की तरफ से विकसित दवा 2-डीजी कोरोना के मरीजों के इलाज में काफी उपयोगी होगी। इस महीने की शुरुआत में रक्षा मंत्रालय ने कहा था कि ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (डीजीसीआई) ने मध्यम से गंभीर कोरोना वायरस रोगियों में एक सहायक चिकित्सा के रूप में आपातकालीन उपयोग के लिए इस दवा को मंजूरी दे दी है।

रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) की ओर से विकसित की गई कोविड-19 रोधी दवा 2-डीजी जल्द ही खुले बाजार में मिलेगी। (डीआरडीओ) की कोरोना दवा 2-डीजी सरकारी अस्पतालों, केंद्र और राज्य सरकारों को कम कीमत पर मुहैया कराई जाएगी। डॉ रेड्डीज लैब द्वारा विकसित डीआरडीओ की 2-डीजी एंटी-कोविड 19 दवा की कीमत 990 रुपये प्रति पाउच रखी गई है। सरकारी अस्पतालों, केंद्र और राज्य सरकार को रियायती मूल्य पर दवा उपलब्ध कराई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.