Move to Jagran APP

नवीन सरकार का बडा फैसला, नहीं किया जाएगा मंत्रियों के आवासों का सौंदर्यीकरण

नवीन पटनायक सरकार ने लिया महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए कहा अत्यावश्यक कार्य को छोड़कर अनावश्यक खर्च न किया जाए।

By Edited By: Published: Fri, 31 May 2019 05:08 PM (IST)Updated: Sat, 01 Jun 2019 09:27 AM (IST)
नवीन सरकार का बडा फैसला, नहीं किया जाएगा मंत्रियों के आवासों का सौंदर्यीकरण
नवीन सरकार का बडा फैसला, नहीं किया जाएगा मंत्रियों के आवासों का सौंदर्यीकरण
भुवनेश्वर, जेएनएन। पांचवीं बार सत्ता में आई नवीन पटनायक सरकार ने एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया है। सरकार बनते ही आमतौर पर मंत्रियों के सरकारी आवास और दफ्तरों की साज-सज्जा की जाती है। लेकिन इस बार मंत्रियों के सरकारी आवास व दफ्तर पर अनावश्यक खर्च करने से बचने को कहा गया है।

पूर्त विभाग के मंत्री प्रफुल्ल मलिक ने बताया कि विभाग को निर्देश दिया गया है कि नवीकरण जैसे अनावश्यक कार्य में होने वाले लाखों के खर्च से बचा जाए। अत्यावश्यक कार्य को छोड़कर अनावश्यक खर्च न किया जाए। इस निर्देश पर अमल करते हुए पूर्त विभाग ने अपने कार्यालय व सरकारी आवास में केवल चूना लगाने को कहा है। उल्लेखनीय है कि आमतौर पर मंत्रिमंडल के शपथ लेते ही मंत्रियों की इच्छानुसार उनके दफ्तर में टाइल्स, कपबोर्ड, वाशरूप आदि को सजाने में लाखों का खर्च किया जाता है। लेकिन इस बार सरकार ने इस पर पाबंदी लगाते हुए सरकारी दफ्तर व आवास के साज-सजावट में खर्च से बचने का निर्णय लिया है।

loksabha election banner

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.