Move to Jagran APP

Odisha Assembly Monsoon Session: भाजपा विधायकों ने सदन से किया वाकआउट, विपक्ष को बोलने नहीं देने का लगाया आरोप

Odisha Assembly Monsoon Session भाजपा विधायकों ने आरोप लगाया कि विपक्षी दल होने के बावजूद उनकी बातें नहीं सुनी जा रही है। विधानसभा में शून्यकाल के दौरान भाजपा सदस्यों को प्रधानमंत्री आवास योजना का मुद्दा उठाने नहीं दिया गया।

By Babita KashyapEdited By: Published: Sat, 04 Sep 2021 02:19 PM (IST)Updated: Sat, 04 Sep 2021 02:41 PM (IST)
Odisha Assembly Monsoon Session: भाजपा विधायकों ने सदन से किया वाकआउट, विपक्ष को बोलने नहीं देने का लगाया आरोप
भाजपा विधायकों ने विधानसभा सदन से वाकआउट किया

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। तीन दिन तक विधानसभा की कार्रवाई बाधित होने के बाद आज से विधानसभा में शून्यकाल के दौरान भाजपा सदस्यों को प्रधानमंत्री आवास योजना का मुद्दा उठाने नहीं दिया गया तो इसके विरोध में भाजपा विधायकों ने सदन से वाकआउट कर दिया। भाजपा विधायकों का आरोप है कि सदन में प्रमुख विपक्षी दल होने के बावजूद उनकी बातें नहीं सुनी जा रही है। प्रधानमंत्री आवास घोटाले में उन्हें बोलने नहीं दिया जा रहा है। बता दें कि इसी मुद्दे को लेकर माहंगा इलाके में पूर्व सरपंच कुलमणी बराल की हत्या भी की जा चुकी है। 

loksabha election banner

गौरतलब है कि जनवरी 2 तारिख को माहांगा ब्लाक के पूर्व अध्यक्ष तता भाजपा नेता कुलमणी बराल की हत्या कर दी गई थी। प्रधानमंत्रा आवास योजना भ्रष्टाचार का मसला उठाने के कारण मंत्री प्रताप जेना के इशारे पर कुलमणी की हत्या किए जाने का आरोप भाजपा पहले दिन से लगाती आई है। भाजपा ने मुख्यमंत्री से मामले में हस्तक्षेप करते हुए तुरंत मंत्री प्रताप जेना को मंत्रिमंडल से हटाने की मांग की है।

माहांगा मर्डर मामले में कानून मंत्री प्रताप जेना की संपृक्ति के कारण उन्हें तुरंत पद से हटाए जाने की मांग भाजपा पहले से करती आई है। अब सालेपुर के जेएमएफसी अदालत द्वारा माहांगा मामले में मंत्री का नाम चार्जसीट से हटाए जाने मुद्दे पर फीर से नए सिरे से जांच के आदेश देने के बाद भाजपा फिर से हमलावर है। विधानसभा से वाकआउट करने के बाद भाजपा के विधायक विधानसभा परिसर में महात्मा गांधी की मूर्ति के नीचे बैठकर अपना विरोध प्रदर्शन करते देखे गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.