Move to Jagran APP

Odisha: नवीन पटनायक ने भरा बीजद अध्यक्ष पद के लिए नामांकन

Naveen Patnaik. ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बीजू जनता दल के अध्यक्ष पद के लिए नामांकन भरा है। नवीन के साथ 80 कार्यकारिणी सदस्यों ने भी नामांकन पर्चा भरा।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sun, 23 Feb 2020 01:36 PM (IST)Updated: Sun, 23 Feb 2020 01:36 PM (IST)
Odisha: नवीन पटनायक ने भरा बीजद अध्यक्ष पद के लिए नामांकन
Odisha: नवीन पटनायक ने भरा बीजद अध्यक्ष पद के लिए नामांकन

जासं, भुवनेश्वर। Naveen Patnaik. बीजू जनता दल (बीजद) में सांगठनिक चुनाव प्रक्रिया जारी है। इसी के तहत रविवार सुबह मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने पार्टी के अध्यक्ष पद के लिए अपना नामांकन भरा है। नवीन के साथ 80 कार्यकारिणी सदस्यों ने भी नामांकन पर्चा भरा। अध्यक्ष पद के लिए और किसी भी व्यक्ति ने अपना नामांकन नहीं किया है, ऐसे में नवीन पटनायक को पुन: निर्विरोध रूप से अध्यक्ष चुना जाना निश्चित है। ऐसे में आगामी 26 फरवरी को बीजू जनता दल (बीजद) की राज्य परिषद एवं कार्यकारिणी बैठक में लगातार आठवीं बार नवीन पटनायक को विधिवत रूप से अध्यक्ष घोषित किया जाएगा।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के अध्यक्ष पद के लिए नामांकन को लेकर पार्टी के नेता व कार्यकर्ताओं में खासा उत्साह देखने को मिला है। सुबह से ही पार्टी के कद्दावर नेता पार्टी कार्यालय में पहुंच गए थे। पार्टी कार्यालय के बाहर प्रशासन की तरफ से सुरक्षा के भी कड़े इंतजामी किए गए थे। नवीन निवास से मुख्यंत्री का काफिला जैसे ही पार्टी कार्यालय पहुंचा, नवीन पटनायक जिंदाबाद, बीजू बाबू अमर रहे के नारे से पूरा इलाका गुंजयमान हो गया है।

पार्टी कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक 81 सदस्यीय राज्य कार्यकारिणी सदस्य के लिए रविवार से चुनाव प्रक्रिया शुरू हुई है। नवीन पटनायक ने बीजद के अध्यक्ष पद के लिए नामांकन पर्चा भरा है, जिसका 10 प्रस्तावकों ने समर्थन किया है। पार्टी के वरिष्ठ नेता इस अवसर पर राज्य बीजद कार्यालय में उपस्थित रहे। इससे पहले 27 दिसंबर से 20 फरवरी के बीच बीजद के ब्लाक अध्यक्ष एवं कमेटी सदस्यों की चुनाव प्रक्रिया संपन्न हो गई है। हालांकि बीजद के तीन मजबूत संगठन युवा, छात्र एवं महिला संगठनों की घोषणा पांच मार्च के बाद किए जाने की उम्मीद है।

उल्लेखनीय है कि सन 1997 में बीजू जनता दल का गठन किया गया था। इसके बाद से लगातार आठवीं बार पार्टी के अध्यक्ष का दायित्व नवीन पटनायक निभाते आ रहे हैं। इससे पहले बीजू जनता दल जिला संगठन अध्यक्षों के नाम की घोषणा हो चुकी है। 33 संगठनिक जिला में नामांकन पत्र दाखिल करने वाले नेताओं में 19 नए, जबकि 14 पुराने नाम घोषित किए गए हैं। 

ओडिशा की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.