Move to Jagran APP

राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार विजेता की सड़क दुर्घटना में मौत, मुख्यमंत्री पटनायक ने जताया शोक

राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार विजेता सीटू मल्लिक की सड़क हादसे में दर्दनाक मौत मुख्यमंत्री पटनायक ने शोक संतप्त परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की।

By Babita kashyapEdited By: Published: Sat, 03 Aug 2019 11:40 AM (IST)Updated: Sat, 03 Aug 2019 11:40 AM (IST)
राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार विजेता की सड़क दुर्घटना में मौत, मुख्यमंत्री पटनायक ने जताया शोक
राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार विजेता की सड़क दुर्घटना में मौत, मुख्यमंत्री पटनायक ने जताया शोक

भुवनेश्वर, एएनआइ। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने शनिवार को केंद्रपाड़ा जिले में एक दुखद सड़क दुर्घटना में राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार विजेता सीटू मल्लिक और उनके चचेरे भाई बापू मल्लिक के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया। मुख्यमंत्री पटनायक ने शोक संतप्त परिवार के परिजनों को 2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा भी की। मुख्यमंत्री पटनायक ने शोक संतप्त परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की। घटना उस समय हुई जब सीटू और उनके चचेरे भाई दोनों मोटर साइकिल पर सवार हो कंदिरा गांव की तरफ जा रहे थे। तभी एक तेज रफ्तार ट्रकसे उनकी मोटर साइकिल टकरा गई, इस हादसे में दोनों की वहीं पर मौत हो गई।  

loksabha election banner

गौरतलब है कंदिरा गांव में सरकारी बासुदेबपुर विद्यापीठ हाईस्कूल के दसवीं कक्षा के छात्र सीटू मल्लिक (15) को फरवरी 2018 में मगरमच्छ के जबड़े से अपने चाचा की जान बचाने के लिए  23 जनवरी 2019 को नई दिल्ली में गणतंत्र दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बाल कल्याण राष्ट्रीय बहादुरी पुरस्कार से सम्मानित किया था।

बता दें कि सीटू ने इस साल 20 फरवरी को गांव के तालाब में घुसे एक मगरमच्छ के पंजे से अपने चाचा बिनोद मलिक की जान बचाई थी। बहादुर लड़के ने सूझ-बूझ दिखाते हुए बांस उठाया और मगरमच्छ के सिर के ऊपरी हिस्से पर वार किए। मगरमच्छ ने सीटू के चाचा को जकड़ रखा था और वह अचानक हुए इस हमले से हिल गया और विनोद को छोड़कर तालाब में चला गया। जब मगरमच्छ ने हमला किया तो उस समय दोनों हंसिना नदी के किनारे बने खेत में थे।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.