Move to Jagran APP

मानसिक रूप से कमजोर व्यक्ति ने ली दो की जान, थाना अधिकारी समेत तीन घायल

ओडिशा में एक मानसिक तौर पर कमजोर युवक ने दो लोगों की जान ले ली और थाना अधिकारी समेत तीन लोगों घायल कर दिया।

By BabitaEdited By: Published: Thu, 17 Jan 2019 03:18 PM (IST)Updated: Thu, 17 Jan 2019 03:18 PM (IST)
मानसिक रूप से कमजोर व्यक्ति ने ली दो की जान, थाना अधिकारी समेत तीन घायल
मानसिक रूप से कमजोर व्यक्ति ने ली दो की जान, थाना अधिकारी समेत तीन घायल

भुवनेश्वर, जेएनएन। मानसिक तौर पर कमजोर एक युवक ने पत्थर से हमला कर जहां दो लोगों की जान ले ली है तो वहीं इस हमले में नयागड़ जिला के ओड़गां थाना अधिकारी के साथ तीन लोग गम्भीर रूप से घायल हो गए हैं। 

loksabha election banner

प्राप्त जानकारी के मुताबिक गुरुवार को नयागड़ जिला के ओड़गां बाजार में मानसिक रूप से कमजोर उक्त युवक ने इस घटना को अंजाम दिया है। खबर के मुताबिक अचानक ये युवक कुछ लोगों पर पत्थर फेंकने के साथ-साथ उन्हें डंडे से पीटने लगा। इस हमले में एक व्यक्ति की मौके पर ही मृत्यु हो गई जबकि दूसरा व्यक्ति गम्भीर रूप से घायल हो गया।

घायलों को नयागड़ जिला मुख्य अस्पताल में भर्ती किया गया, जहां पर एक व्यक्ति की मौत हो गई है। उक्त मानसिक रूप से कमजोर व्यक्ति को पकड़ने पहुंचे ओड़गां थाना के अधिकारी ज्योति प्रकाश पंडा के भी घायल होने की सूचना मिली है। मरने वाले व्यक्तियों में स्थानीय गोडीपल्ली गांव का बदनी प्रधान (70), सब्जी मार्केट नाइट वाच का त्रिलोचन सेठी (50) शामिल हैं। उसी तरह से गम्भीर रूप से घायलों में नित्यानंद मुहल्ले का अमुली बारिक (40) तथा मृतक बदनी की गर्भवती बेटी सुलोचना प्रधान (42) शामिल हैं जिन्हें नयागड़ में प्राथमिक इलाज के बाद कटक एससीबी मेडिकल को स्थानान्तरित कर दिया गया है। 

इस घटना के बाद स्थानीय लोग सड़क पर उतर आए हैं। लोगों ने विभिन्न मार्ग पर टायर जलाकर सड़क अवरूद्ध कर दी है, जिससे बाजार में यातायात सेवा प्रभावित हुई है। वहीं दूसरी तरफ उक्त मानसिक रूप से कमजोर व्यक्ति को पुलिस ने पकड़ लिया है। लोगों के आक्रोश से बचाने के लिए पुलिस ने उसे गुप्त स्थान पर रखा हुआ है। स्थिति की गम्भीरता को देखते हुए मौके पर अधिक पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। 

यहां उल्लेखनीय है कि उक्त मानसिक रूप से कमजोर युवक का घर स्थानीय साकेरी पंचायत का कुशडीपी गांव में है और उसका नाम निरंजन मलिक उर्फ नंडा (37)। पिछले एक साल से उसकी मानसिक अवस्था बिगड़ जाने के चलते वह अपने गांव से दूसरे गांव में घूमता रहता था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.