Move to Jagran APP

Odisha: नक्सली फरमान, मोबाइल फोन का इस्तेमाल करने पर मिलेगा मृत्युदंड

Maoists warn. सूत्रों के मुताबिक नक्सली स्थानीय लोगों के मन में फिर से भय का माहौल उत्पन्न करना चाहते हैं ताकि लोग उनके भय के मारे पुलिस को सूचना ना दें।

By Sachin MishraEdited By: Published: Thu, 12 Dec 2019 04:27 PM (IST)Updated: Thu, 12 Dec 2019 04:57 PM (IST)
Odisha: नक्सली फरमान, मोबाइल फोन का इस्तेमाल करने पर मिलेगा मृत्युदंड
Odisha: नक्सली फरमान, मोबाइल फोन का इस्तेमाल करने पर मिलेगा मृत्युदंड

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। Maoist warn. ओडिशा के नक्सल प्रभावित जिलों में नक्सलियों ने फरमान जारी किया है कि कोई भी व्यक्ति मोबाइल फोन का इस्तेमाल न करे। वहीं, इसके चलते लोगों में दहशत है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

loksabha election banner

गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से लोगों में जागरूक बढ़ाती जा रही है, इस कारण नक्सली परेशान हैं। उनको लगता है कि मोबाइल फोन के जरिए ही लोगों के मन में नक्सल के खिलाफ माहौल बन रहा है।

सूत्रों के मुताबिक, नक्सली स्थानीय लोगों के मन में फिर से भय का माहौल उत्पन्न करना चाहते हैं, ताकि लोग उनके भय के मारे पुलिस को सूचना ना दें। यही कारण है कि अब फरमान जारी कर नक्सलियों ने लोगो को धमकी दी है कि कि अगर कोई व्यक्ति मोबाइल फोन का इस्तेमाल करेगा तो उसे मौत की सजा दी जाएगी। हाल ही में नक्सलियों ने पीेएलजीए सप्ताह मनाया था, मगर उससे बात नहीं बनी। इस कारण अब फरमान जारी किया है।

मलकानगिरी जिले के अन्द्रपाल्ली पंचायत में नक्सलियों ने फरमान जारी किया है कि अगर कोई मोबाइल फोन का इस्तेमाल करेगा तो पहले हमसे अनुमति लेनी होगी। बिना किसी अनुमति के मोबाइल फोन रखने वालों को मृत्युदंड दिया जाएगा। नक्सलियों के इस तरह के फरमान के बाद उक्त इलाके के लोगों में भय का माहौल बन गया है। हालांकि प्रशासन इस पर अपनी पैनी नजर रखे हुए है। 

नक्सलियों ने स्थानीय लोगों को मोबाइल फोन का उपयोग नहीं करने की धमकी देने के बाद दहशत फैल है। नक्सलियों ने गुरुवार को सड़क किनारे लगे बोर्ड पर लिखित संदेश में चेतावनी जारी की। संदेश में मोबाइल फोन का उपयोग नहीं करने के लिए कहा है। ग्रामीणों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। पुलिस नक्सलियों पर पैनी नजर रखे हुए है। हालांकि अभी तक इस संबंध में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। वहीं, इस नक्सली फरमान के  बाद ग्रामीणों में दहशत है।

ओडिशा की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.