Move to Jagran APP

प्रदेश में पहले चरण 66 फीसद मतदान

ओडिशा में लोकसभा की आठ एवं विधानसभा की 2

By JagranEdited By: Published: Thu, 11 Apr 2019 06:44 PM (IST)Updated: Fri, 12 Apr 2019 06:27 AM (IST)
प्रदेश में पहले चरण 66 फीसद मतदान
प्रदेश में पहले चरण 66 फीसद मतदान

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर : ओडिशा में लोकसभा की आठ एवं विधानसभा की 28 सीटों पर गुरुवार को पहले चरण का मतदान कड़ी सुरक्षा के बीच संपन्न हो गया। इसी के साथ लोकसभा के 26 और विधान सभा के 191 उम्मीदवारों के भाग्य फैसला इवीएम मशीन में बंद हो गया। पहले चरण मे 66 फीसद मतदान दर्ज किया गया। इस दौरान कुछ जगहों पर इवीएम में गड़बड़ी के चलते मतदान की प्रक्रिया शुरू होने में देरी हुई। लेकिन मतदान को लेकर लोगों में गजब का उत्साह देखा गया। कुछ जगहों अलग अलग कारणों से लोगों ने मतदान में हिस्सा नहीं लिया। प्रदेश के अधिकांश मतदान केंद्रों सुबह सात बजे से ही मतदाताओं की लंबी कतार देखी गई। जिन जगहों पर इवीएम की गड़बड़ी पाई गई वहां लोगों ने धैर्य के साथ मतदान की प्रक्रिया आरंभ होने का इंतजार किया।

loksabha election banner

लोकसभा की जिन चार सीटों पर मतदान संपन्न हुआ उनमें कालाहांडी, कोरापुट, बरहमपुर एवं नवरंगपुर नक्सल प्रभावित क्षेत्र माना जाता है। जबकि इन लोकसभा क्षेत्रों के अंतर्गत आने वाली 28 विधानसभाओं में 22 नक्सल प्रभावित सीट हैं। जहां शाम चार बजे मतदान संपन्न हो गया। वहीं छह सीटों पर शाम छह बजे मतदान संपन्न हुआ। प्रथम चरण के मतदान के लिए कुल 7233 बूथ बनाए गए थे। जहां केंद्रीय बलों के अलावा प्रदेश पुलिस के जवान सुरक्षा में तैनात किए गए थे।

सुबह मतदान शुरू होते ही कोरापुट जिला के जयपुर विधानसभा सीट अंतर्गत पाराबेड़ा हाईस्कूल में बनाए गए 162 नंबर बूथ पर इवीएम में गड़बड़ी से मतदान देर से शुरू हुआ है। इसी जिले के लमतापुट ब्लाक अंतर्गत तीन बूथों पर भी मतदान प्रक्रिया देर से शुरू हुई। हालांकि इन सभी बूथों पर सुबह के समय लंबी कतार देखी गई। सभी दलों के लोकसभा व विधानसभा उम्मीदवारों ने अपने अपने निर्वाचन क्षेत्रों में जाकर मतदान किया।

-------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.