Move to Jagran APP

LIVE Coronavirus Odisha Update: कोरोना के रिकार्ड 571 नए मामले, मौत के आंकड़े ने भी पकड़ी रफ्तार

Odisha Coronavirus LIVE News Update ओडिशा में 571 नए मामले सामने आने के बाद यहां कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 10097 तक पहुंच चुकी है।

By Babita kashyapEdited By: Published: Tue, 07 Jul 2020 07:20 AM (IST)Updated: Tue, 07 Jul 2020 12:49 PM (IST)
LIVE Coronavirus Odisha Update: कोरोना के रिकार्ड 571 नए मामले, मौत के आंकड़े ने भी पकड़ी रफ्तार
LIVE Coronavirus Odisha Update: कोरोना के रिकार्ड 571 नए मामले, मौत के आंकड़े ने भी पकड़ी रफ्तार

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। प्रदेश में एक तरफ जहां दिन प्रतिदिन कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ कोरोना से मरने वालों के आंकड़े भी अब रफ्तार पकड़ने लगे है। जानकारी के मुताबिक मंगलवार को प्रदेश में 21 जिले से कोरोना संक्रमण के रिकार्ड 571 नए मामले सामने आए हैं तथा चार कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हो गई है। नए संक्रमित 571 मरीजों में 403 क्‍वारंटाइन सेंटर से तो 147 स्थानीय लोग संक्रमित पाए गए हैं। इसी के साथ प्रदेश में अब कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 10097 तक पहुंच गई है और मृतकों की संख्या 42 हो गई है। 12 कोरोना संक्रमित मरीज की मौत कोरोना से नहीं बल्कि अन्य बीमारी से हुई है।

loksabha election banner

राज्य सूचना एवं जनसंपर्क विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक आज संक्रमित 571 नए मरीजों में से गंजाम जिले से रिकार्ड 273, अनुगुल जिले से 4, बालेश्वर जिले से 28, भद्रक जिले से 5, बलांगीर जिले से 5, कटक जिले से 29, ढेंकानाल जिले से 1, गजपति जिले से 56, जगतसिंहपुर जिले से 17, जाजपुर जिले से 16, झारसुगुड़ा जिले से 1, केन्द्रापड़ा जिले से 3, केन्दुझर जिले से 7, खुर्दा जिले से 37, मयूरभंज जिले से 14, नवरंगपुर जिले से 7, नयागड़ जिले से 1, पुरी जिले से 4, रायगड़ा जिले से 10, सम्बलपुर जिले से 6, सुन्दरगड़ जिले से 51 संक्रमित मरीज की पहचान हुई है। इसी के साथ प्रदेश में कुल कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 10097 तक पहुंच गई है जबकि इसमें से 6486 लोग स्वस्थ हुए हैं एवं 3557 सक्रमित मामले हैं जिनका विभिन्न कोविड अस्पताल में इलाज चल रहा है। उसी तरह से कोरोना से अब तक 42 लोगों की जान प्रदेश में चली गई है। 

राज्य स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक आज जिन 4 संक्रमित मरीजों की मौत हुई है, उसमें 3 गंजाम जिले से हैं जबकि 1 कटक जिले से है। कटक से मरने वाले मरीज की उम्र 48 साल है और यह व्यक्ति डायबिटिस के साथ लीवर की बीमारी से भी पीड़िता था। उसी तरह से गंजाम जिले से तीन मृतकों में एक 70 वर्षीय बुजुर्ग व्यक्ति है। यह व्यक्ति भी डायबिटीज से पीड़ित था। अन्य एक मृतक मरीज की उम्र 60 साल है और इस व्यक्ति को भी डायबिटीज थीी। इसके अलावा अन्य एक 53 वर्षीय व्यक्ति की आज कोरोना से मौत होने की जानकारी राज्य स्वास्थ्य विभाग की तरफ से ट्वीट कर दी गई है। 

इसके अलावा कोरोना संक्रमित और दो लोगों की मौत आज हुई है। हालांकि इन दोनों लोगों की मौत कोरोना से नहीं बल्कि कैंसर बीमारी से हुई है। इनमें से एक कटक जिले का 80 वर्षीय बुजुर्ग व्यक्ति है जबकि दूसरा मयूरभंज जिले का 45 वर्षीय व्यक्ति है।  

यहां उल्लेखनीय है कि गंजाम जिले से आज पुन: तीन संक्रमित की मृत्यु होने के साथ ही जिले में कोरोना से मरने वाले मरीजों की संख्या 24 हो गई है, जबकि कटक जिले में 5, खुर्दा जिले में 7, पुरी, बरगड़, सुन्दरगड़, अनुगुल, जाजपुर एवं गजपति जिले से एक-एक कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.