Move to Jagran APP

बाबेरी के जयकारे से गुंजायमान रही ट्विन सिटी

बाबा रामदेव रुणिचा वाले का जम्मा जागरण उत्सव हर साल की तरह इस साल भी धूमधाम के साथ रविवार को मनाया गया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 08 Sep 2019 05:21 PM (IST)Updated: Mon, 09 Sep 2019 06:53 AM (IST)
बाबेरी के जयकारे से गुंजायमान रही ट्विन सिटी
बाबेरी के जयकारे से गुंजायमान रही ट्विन सिटी

जासं, भुवनेश्वर : बाबा रामदेव रुणिचा वाले का जम्मा जागरण उत्सव हर साल की तरह इस साल भी धूमधाम के साथ रविवार को मनाया गया। सुबह राजधानी भुवनेश्वर के श्री मार्बल से एवं सांस्कृतिक नगरी कटक के श्रीजगन्नाथ मंदिर, दोलमुंडई चौक से विशाल पदयात्रा निकाली गई जिसमें बड़ी संख्या में बाबा के भक्त शामिल होकर बाबेरी का जयकारा करते हुए बाबा के मंदिर पहुंचे। यहां मंदिर ट्रस्ट की तरफ से सभी भक्तों का स्वागत-सत्कार किया गया। इस दौरान गाजे-बाजे के साथ मंदिर पहुंचे सुखी संघ पटामुंडई का दल आकर्षण का केंद्र रहा। इन भक्तों ने बाबा को समर्पित एक से बढ़कर एक भजन सुनाकर माहौल को भक्तिमय बना दिया जिससे परिसर में मौजूद हरकोई इनके साथ थिरकने को विवश हो गया। इस दौरान पूरा इलाका बाबा के जयकारे से गूंजता रहा। सुबह करीब 9 बजे बाबा की आरती की गई। इसके बाद सभी ने एक साथ प्रसाद का सेवन किया। कार्यक्रम के मुख्य यजमान दाऊ दयाल अग्रवाल ने बाबा की पूजा अर्चना कर सभी के लिए सुख-समृद्धि की कामना के साथ उत्सव शेष हुआ।

loksabha election banner

इस मौके पर बाबा रामदेव रुणिचा वाले मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष लक्ष्मण महिपाल ने बताया कि हर साल बड़ी दशमी के दिन बाबा का जम्मा जागरण उत्सव मंदिर में मनाया जाता है। यहां श्रद्धा एवं विश्वास के साथ मत्था टेकने से बाबा अपने सभी भक्तों की मुरादें पूरी करते हैं। नवरतन बोथरा ने बताया कि कटक एवं भुवनेश्वर के मध्य भाग में बाबा का मंदिर आज आस्था का केंद्र बन गया है। पूरी तरह मार्बल से निíमत बाबा का यह भव्य मंदिर वर्ष 2013 में बनकर तैयार हुआ था। इसे बनाने में पांच साल का समय लगा। कार्यक्रम आयोजन में ट्रस्ट के अध्यक्ष लक्ष्मण महिपाल, मंत्री लालचंद मोहता, कोषाध्यक्ष शुभकरण भुरा, संयोजक नवरतन बोथरा, मनसुख लाल सेठिया प्रमुख समेत ट्रस्ट के सभी सदस्यों ने सहयोग किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.