Move to Jagran APP

जय बाबेरी के जयकारे से गुंजायमान रहा हाइवे

बाबा रामदेव रुणिचा वाले के 10वें जम्मा जागरण उत्सव में बुधवार का

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Sep 2018 05:05 PM (IST)Updated: Wed, 19 Sep 2018 05:05 PM (IST)
जय बाबेरी के जयकारे से गुंजायमान रहा हाइवे

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर : बाबा रामदेव रुणिचा वाले के 10वें जम्मा जागरण उत्सव में बुधवार को राजधानी भुवनेश्वर से लेकर कटक तक भक्तिमय माहौल देखने को मिला। भुवनेश्वर श्री मार्बल से बाबा के भक्तों का जत्था जय बाबेरी का जयकारा करते हुए कटक-भुवनेश्वर के बीच एनएच-5 रामनगर में मौजूद बाबा के मंदिर पहुंचा तो कटक से भी सैकड़ों की संख्या में दोलमुंडई चौक से बाबा के भक्त पदयात्रा कर बाबा के दरबार पहुंचे। इस दौरान पटामुंडई सुखी संघ का जत्था आकर्षण का केंद्र रहा। बाबा का एक भक्त तो तेज धूप में परिक्रमा कर मंदिर पहुंचा। इस दौरान जय बाबेरी के जयकारे से पूरा रामनगर इलाका गुंजायमान रहा। भुवनेश्वर, कटक एवं पटामुंडई के भक्तों के मंदिर पहुंचने के बाद बाबा की आरती की गई जिसमें सभी भक्त सामूहिक रूप से शामिल हुए। इसके बाद मंदिर ट्रस्ट की ओर से सभी भक्तों को प्रसाद सेवन कराया गया। इस दौरान भक्तों की सुविधा के लिए मंदिर परिसर में ही चिकित्सा की भी व्यवस्था की गई थी। इस अवसर पर ट्रस्ट के अध्यक्ष लक्ष्मण महिपाल, मंत्री लालचन्द मोहता, मुख्य यजमान भीकम चन्द दुधेड़िया, देवकीनंदन जोशी, दाऊदयाल अग्रवाल, घनश्याम पेरीवाल, रतन मणोत, मेघराज कातेला, हनुमान मल ¨सघी समेत कटक-भुवनेश्वर के तमाम पदाधिकारी व कार्यकर्ता सक्रिय रहे।

loksabha election banner

हर साल मनाया जाता बाबा का जम्मा जागरण : कार्यक्रम के संयोजक नवरतन बोथरा ने बताया कि हर साल की तरह इस साल भी बाबा का जम्मा जागरण उत्सव मनाया जा रहा है। बाबा भक्तों की मुरादें पूरी करते हैं, ऐसा भक्तों में विश्वास है। यही कारण है कि हर साल बाबा के जम्मा जागरण में बड़ी संख्या में भक्त उमड़ते हैं।

बाबा पूर्ण करते हैं मनोकामना : बाबा रामदेव रुणिचावाले के अनन्य भक्त सुरेश शर्मा ने दैनिक जागरण से बातचीत में कहा कि बाबा सभी मुरादें पूरी करते हैं। उन्होंने अपना उदाहरण देते हुए कहा कि उनके पैर में तकलीफ थी, चल नहीं पा रहे थे मगर बाबा की मन्नत मानी और बीकानेर से 220 किमी. दूर तक की पैदल यात्रा करके अभी 8 सितंबर को कटक लौटा हूं। मेरे साथ मनोज दुग्गड़, प्रमोद अग्रवाल, अनू साहू, विकी भंसाली, मंटू दास, सुंदर आदि थे।

कटक से नंगे पैर मंदिर पहुंचे कई भक्त : बाबा के जम्मा जागरण में कटक की राखी एवं पूजा के साथ अन्य कई भक्त नंगे पैर पैदल ही मंदिर पहुंचे और बाबा की आरती में शामिल हुए। इनके अलावा अनेक भक्तों को बाबा के दर पर मत्था टेकते देखा गया। इनमें मुख्य रूप से उत्तर प्रदेश से आए प्रहलाद कुमार वाजपेयी, डॉ. पवन बादल तथा भुवनेश्वर के समाजसेवी प्रकाश बेताला शामिल थे।

--------------

सच्चे मन से बाबा के दरबार में हाजिरी लगाने से बाबा सभी की मुरादें पूरी करते हैं, यह हम सबको विश्वास है। यही कारण है कि आज हजारों की संख्या में भक्त पैदल चलकर धूप की परवाह किए बगैर बाबा के धाम पहुंचे हैं।

लक्ष्मण महिपाल, अध्यक्ष, श्री रामदेव बाबा रुणिचावाले मंदिर ट्रस्ट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.