Move to Jagran APP

ओडिशा: भद्रक शराब मृत्यु मामले की होगी उच्च स्तरीय जांच- आबकारी सचिव

भद्रक जिले में शराब पीने से चार लोगों की मौत हो गई जबकि 21 लोग बीमार हैं जिनमें से तीन हालत गंभीर बतायी जा रही है ।

By BabitaEdited By: Published: Tue, 30 Apr 2019 12:52 PM (IST)Updated: Tue, 30 Apr 2019 01:30 PM (IST)
ओडिशा: भद्रक शराब मृत्यु मामले की होगी उच्च स्तरीय जांच- आबकारी सचिव
ओडिशा: भद्रक शराब मृत्यु मामले की होगी उच्च स्तरीय जांच- आबकारी सचिव

भुवनेश्वर, जेएनएन। भद्रक जिला में हुई शराब मृत्यु मामले की उच्च स्तरीय जांच की जाएगी। यह मंगलवार को जानकारी आबकारी सचिव निकुंज धल ने दी है। उन्होंने कहा है कि मौके पर आबकारी कमिश्नर को भेजा गया है। राजस्व, स्वास्थ्य एवं पुलिस तीन विभाग मिलकर संयुक्त रूपसे घटना की जांच करेंगे। प्राथमिक जांच के बाद घटना की उच्च स्तरीय जांच की जाएगी। उन्होंने कहा है कि चुनाव के दिन शराब से मृत्यु की घटना होने से इसे गम्भीरता से लिया जा रहा है। सामान्य रूप से चुनाव के 48 घंटा पहले से ही शराब दुकान को बंद कर दिया जाता है। इसके बावजूद यह शराब कहां से आयी है, वह बोतल की सील देखने के बाद पता चल जाएगा। दोषी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

loksabha election banner

गौरतलब है कि भद्रक जिला के तिहिड़ी थाना अन्तर्गत दौलतपुर पंचायत इलाके में शराब पीने से चार लोगों की मौत हो गई है जबकि 21 लोगों की हालत गम्भीर होने से उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है। मरने वालों में निमाई मुहल्ले का साधु चरण नायक, पीरहाट इलाके का शंकर्षण परिड़ा एवं दौलतपुर के सर्वेश्वर दास तथा रामचन्द्र पढ़ियारी का नाम शामिल है। 

घायल 21 लोगों में से 18 लोगों को भद्रक जिला मुख्य अस्पताल में भर्ती किया गया है। तीन की हालत ज्यादा गम्भीर होने से उन्हें कटक श्रीरामचन्द्र भंज मेडिकल अस्पताल में स्थानान्तरित कर दिया गया है। भद्रक सदर अस्पताल में भर्ती लोगों ठीक से इलाज न किए जाने का आरोप उनके परिवार वालों ने लगाया है भद्रक जिलाधीश अस्पताल पहुंचकर डाक्टरों के साथ चर्चा किए है। भद्रक जिलाधीश ने कहा है कि जांच के बाद इस घटना के बारे में विस्तृत तथ्य सामने आ पाएगा। वहीं दूसरी तरफ इस घटना के प्रतिवाद में स्थानीय लोगों ने पीरहाट में मार्ग अवरोध किया है इससे भद्रक-चांदबाली मार्ग पर यातायात प्रभावित हुआ है। लोगों का कहना है कि चुनाव के बाद लोगों में शराब बांटी गई थी, जिससे यह हादसा हुआ है। शराब दुकान को बंद करने, दुकानदार के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग स्थानीय लोगों ने की है। 

प्राप्त जानकारी के मुताबिक सोमवार देर शाम को इन सभी लोगों ने पीरहाट नुआसाही में शराब पी थी। रात करीबन 11 बजे एक बाद एक अस्वस्थ होने लगे। रामचन्द्र पढ़ियारी की गांव में ही मौत हो गई। उसी तरह से शराब पीकर अस्वस्थ हुए साधुचरण नायक, सर्वेश्वर दास को पहले तिहाड़ी अस्पताल में भर्ती किया गया था। यहां पर अवस्था खराब होने से उन्हें भद्रक सदर अस्पताल लाया गया, जहां उनकी मौत हो गई। शंकर्षण परिड़ा की भी इलाज के दौरान मौत हो गई है। भद्रक अस्पताल में भर्ती अस्वस्थ में कुछ लोगों ने बताया है कि शराब पीने के बाद ही उनकी यह हालत हुई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.