Move to Jagran APP

शिक्षा मंत्री ने किया परीक्षा केन्द्रों का दौरा, दो शिक्षकों का वेतन रोका गया

ओडिशा में मैट्रिक परीक्षा केंद्रों में जनशिक्षा मंत्री समीर रंजन दास ने स्‍कूल का निरिक्षण किया दो शिक्षकों को लापरवाही बरतने के चलते वेतन को अगले आदेश तक बंद कर दिया गया।

By Babita kashyapEdited By: Published: Sat, 22 Feb 2020 03:01 PM (IST)Updated: Sat, 22 Feb 2020 03:16 PM (IST)
शिक्षा मंत्री ने किया परीक्षा केन्द्रों का दौरा, दो शिक्षकों का वेतन रोका गया
शिक्षा मंत्री ने किया परीक्षा केन्द्रों का दौरा, दो शिक्षकों का वेतन रोका गया

भुवनेश्वर, जेएनएन। मैट्रिक परीक्षा में नकल रोकने के लिए नियोजित दो शिक्षकों के फरवरी महीने के वेतन को जनशिक्षा मंत्री समीर रंजन दास ने बंद कर दिया है। कार्य में लापरवाही बरतने के चलते शिक्षामंत्री ने यह कदम उठाया है। इन शिक्षकों में बारंग अन्तर्गत अरिलो स्कूल के शिक्षक श्रीराम परुआ एवं नगरी स्कूल की शिक्षिका दीपांजलि सामन्तराय है। अगले आदेश तक इनके वेतन को बंद करने की जानकारी शिक्षा मंत्री ने दी है। इसके साथ ही मंत्री ने माइधरपुर स्कूल की प्रधान शिक्षिका को भी चेतावनी दी है।

loksabha election banner

खबर के मुताबिक शनिवार पूर्वाह्न को जनशिक्षा मंत्री नखरा स्थित लघेश्वर नोडल हाईस्कूल, बारंग ब्लाक अन्तर्गत गवबस्त हाईस्कूल, माइधरपुर सरकारी हाईस्कूल, नगरी उच्च प्राथमिक विद्यालय एवं हंसपाल सरकारी हाईस्कूल का मंत्री ने दौरा किया। उसी तरह से परीक्षा के दूसरे दिन सुन्दरगड़ जिले के 27 परीक्षा केन्द्र का दौरा कर स्पेशल स्क्वार्ड ने 9 परीक्षार्थियों को मालप्रैक्टिस में बुक किए हैं। नकल करते हुए पकड़े गए छात्रों में सहजबहाल हाईस्कूल के दो छात्र, कुसुमडेगी हाईस्कूल के तीन छात्र एवं गुधिआल हाईस्कूल के चार छात्र शामिल हैं।

Namaste Trump: 24 फरवरी को अगर आपको भरनी है अहमदाबाद से उड़ान तो इन बातों का जरूर रखें ध्यान

गौरतलब है कि ओडिशा में कुल 2888 परीक्षा केन्द्र में कड़ी निगरानी में 5 लाख 60 हजार 905 परीक्षार्थी मैट्रिक परीक्षा दे रहे हैं। ज्ञात हो कि परीक्षा प्रारंभ होने से पहले मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने ट्वीट के जरिये परीक्षार्थियों को शुभकामना देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनायें दी थीं। वहीं केंद्र मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने भी छात्रों को परीक्षा के लिए शुभकामनायें देते हुए ट्वीट किया था।

VIDEO: डोनाल्ड ट्रंप के स्‍वागत में कैलाश खेर गाएंगे जय-जयकारा बोले, मेरा बस चले तो...


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.