Move to Jagran APP

ओडिशा सरकार के अनुरोध के बावजूद छत्तीसगढ़ सीमा से बंद नहीं हुई रेल सेवा

छत्तीसगढ़ में बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण ओडिशा सरकार ने छत्तीसगढ़ सीमा को 10 अप्रैल से सील कर दिया था लेकिन अनुरोध के बावजूद छत्तीसगढ़ के रास्ते ट्रेन सेवा का आवागमन बदस्तूर जारी है। ओडिशा में कोरोना संक्रमण अब तेजी से बढ़ने लगा है।

By Babita KashyapEdited By: Published: Tue, 13 Apr 2021 09:05 AM (IST)Updated: Tue, 13 Apr 2021 09:05 AM (IST)
ओडिशा सरकार के अनुरोध के बावजूद छत्तीसगढ़ सीमा से बंद नहीं हुई रेल सेवा
छत्तीसगढ़ के रास्ते ट्रेन सेवा का आवागमन बदस्तूर जारी है

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। ओडिशा सरकार के रेलवे बोर्ड से अनुरोध के बावजूद छत्तीसगढ़ के रास्ते ट्रेन सेवा का आवागमन बदस्तूर जारी है। पूर्वतट रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक हमारे पास अभी तक रेलवे बोर्ड से किसी प्रकार का आदेश नहीं आया है। रेलवे बोर्ड एवं ओडिशा सरकार के बीच चर्चा चल रही है। रेलवे बोर्ड का जो भी आदेश आएगा उसका अनुपालन किया जाएगा। पूर्वतट रेलवे के अन्तर्गत आने वाले सभी स्टेशनों पर यात्रियों की आरटी-पीसीआर जांच की जा रही है। सभी यात्रियों पर पैनी नजर रखी जा रही है। 

loksabha election banner

 यहां उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ में बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण ओडिशा सरकार ने छत्तीसगढ़ सीमा को 10 अप्रैल से सील कर दिया है। इसके साथ ही रेल सेवा को प्रतिबंधित करने के लिए भी सरकार ने रेलवे बोर्ड को पत्र लिखकर छत्तीसगढ़ से आने वाली रेलगाड़ियों की सेवा को अगले आदेश तक रद करने की मांग किया था। इसके साथ ही जल, थल, वायु, रेल सभी मार्ग से आने वाले प्रत्येक व्यक्ति को कोविड नियम अनुपालन करने को सरकार ने निर्देश जारी किया था। 72 घंटे पहले की आरटी-पीसीआर निगेटिव रिपोर्ट लाने को कहा था। सरकार के इस दिशा निर्देश का अब सही ढंग से अनुपालन नहीं हो रहा है और परिणाम स्वरूप प्रदेश में कोरोना संक्रमण अब तेजी से बढ़ने लगा है। 

गौरतलब है कि प्रदेश में सोमवार को 1741 नए मामले सामने आए हैं और 2 लोगों की कोरोना से मौत हो गई है। इसके साथ ही प्रदेश में सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 9259 तक पहुंच गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.