Move to Jagran APP

पंचतत्व में विलीन हुए विधायक मंगू भाई, अमर रहे के नारों से गूंज उठा बालेश्वर

Madan Mohan Dutta बालेश्वर के सदर विधायक तथा भाजपा के वरिष्ठ नेता मदन मोहन दत्ता का बालीघाट के श्मशान घाट पर अंतिम संस्‍कार कर दिया गया।

By Babita kashyapEdited By: Published: Fri, 19 Jun 2020 08:34 AM (IST)Updated: Fri, 19 Jun 2020 08:34 AM (IST)
पंचतत्व में विलीन हुए विधायक मंगू भाई, अमर रहे के नारों से गूंज उठा बालेश्वर
पंचतत्व में विलीन हुए विधायक मंगू भाई, अमर रहे के नारों से गूंज उठा बालेश्वर

बालेश्वर, जागरण संवाददाता। बालेश्वर जिला के सदर विधानसभा चुनाव क्षेत्र के विधायक तथा भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता मदन मोहन दत्ता उर्फ मंगू भाई की बुधवार को भुवनेश्वर में एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान मृत्यु हो गई थी। अंतिम सांस के समय में उनकी उम्र 61 वर्ष थी। वह विगत 1 वर्ष से रोग से पीड़ित थे। भुवनेश्वर से उनका पार्थिव शरीर बालेश्वर पहुंचने के बाद गुरूवार सुबह इनका पार्थिव शरीर जिला स्कूल मैदान में लोगों के अंतिम दर्शन के लिए कुछ घंटों के लिए रखा गया था। इसके बाद एक शोभायात्रा के तहत शहर परिक्रमा करते हुए स्थानीय बालीघाट के श्मशान घाट पर लाया गया। 

loksabha election banner

 

शहर परिक्रमा के दौरान भारी संख्या में उनके समर्थक एवं भाजपा से जुड़े नेता और कार्यकर्ता मौजूद थे। मंगू भाई अमर रहे तथा जब तक सूरज चांद रहेगा मंगू भाई का नाम रहेगा के नारों से गूंज उठा था पूरा शहर। जगह-जगह विभिन्न बाजारों में सड़कों के किनारे पुरुष और महिलाओं की भारी तादाद में जमा होकर लोग अपने विधायक को श्रद्धांजलि दे रहे थे। सबकी आंखें नाम थी। स्वर्गीय विधायक मदन मोहन दत्ता के पुत्र मानस दत्ता ने अपने पिता को मुखाग्नि दी। 

इस मौके पर जिला भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष उमाकांत महापात्र, नगर अध्यक्ष चितरंजन पंडा, पूर्व पार्षद सुजीत देव समेत भारी संख्या में भारतीय जनता पार्टी से जुड़े नेता और कार्यकर्ता मौजूद थे। यहां उल्लेखनीय है कि मात्र 14 महीने पहले ही सन् 2019 के चुनाव में प्रथम बार सदर विधानसभा क्षेत्र से मदन मोहन दत्ता बालेश्वर के विधायक बने थे। इसके बाद से ही इनकी तबीयत खराब होने के कारण वे कई महीने तक दिल्ली के एम्स में अपना इलाज करवा कर मात्र चंद महीने पहले ही बालेश्वर लौटे थे। 

इसके बाद अचानक तबीयत खराब हो जाने के कारण इन्हें चंद दिनों पहले ही भुवनेश्वर के एक निजी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती का किया गया था जहां पर उन्होंने अंतिम सांस ली। स्वर्गीय मदन मोहन दत्ता रेमना ब्लॉक के अध्यक्ष भी रह चुके थे तथा वे जिला परिषद के उपाध्यक्ष भी रह चुके थे। वे दो-दो बार बालेश्वर जिला भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष भी रह चुके थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.